इन 5 तरह के लड़कों से आज ही बना लें दूरी, कहीं प्यार में न हो जाए पछतावा

अगर आपका पार्टनर आपके साथ डेटिंग के लिए बिल्कुल उत्साहित नहीं है और वह कुछ स्पेशल करने के लिए हमेशा आलस करता है तो समझ जाइए कि वह आपसे प्यार नहीं करता.

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 11:32 AM IST
इन 5 तरह के लड़कों से आज ही बना लें दूरी, कहीं प्यार में न हो जाए पछतावा
अगर आपका पार्टनर आपके साथ डेटिंग के लिए बिल्कुल उत्साहित नहीं है और वह कुछ स्पेशल करने के लिए हमेशा आलस करता है तो समझ जाइए कि वह आपसे प्यार नहीं करता.
News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 11:32 AM IST
हर लड़की का सपना होता है कि उसे एक मिस्टर परफेक्ट मिले लेकिन कई बार वह ऐसे लड़कों के साथ रिलेशनशिप में आ जाती हैं, जो उनकी तरह बिल्कुल नहीं होते. लड़कियां आसानी से ऐसे लड़कों को पहचान भी नहीं पाती हैं और उन्हें प्यार में धोखा मिल जाता है. वह उन लड़कों की बातों में आ जाती हैं और जब तक उन्हें सच्चाई का पता चलता है, तब तक बहुत देर हो चुकी होती है. आइए हम आपको बताते हैं कि लड़कियों को किस तरह के लड़कों से दूरी बनानी चाहिए ताकि उनकी भावनाओं के साथ कोई खिलवाड़ न हो सके.

हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर उसके लिए कुछ स्पेशल करे. अगर आपका पार्टनर आपके साथ डेटिंग के लिए बिल्कुल उत्साहित नहीं है और वह कुछ स्पेशल करने के लिए हमेशा आलस करता है तो समझ जाइए कि वह आपसे प्यार नहीं करता. वह आपके साथ सिर्फ टाइम पास कर रहा है. ऐसे लड़कों से जितनी जल्दी हो सके दूरी बना लें.

इसे भी पढ़ेंः इन 5 कारणों से लड़कों को पसंद आती हैं नौकरी करने वाली लड़कियां

अगर आपका पार्टनर आपसे सिर्फ फिजिकल रिलेशनशिप की उम्मीद करता है तो उससे जितनी जल्दी हो सके दूरी बना लें. इस तरह के लड़के सिर्फ आपको बेवकूफ बना रहे होते हैं. उनसे प्यार की उम्मीद नहीं की जा सकती. वह अपने रिलेशन में कभी सच्चे नहीं होते.

अगर आपका पार्टनर आपको धोखा देकर अपने और आपके सारे सिक्रेट्स अपने दोस्तों के साथ शेयर करता है तो इसका मतलब है वह आपसे प्यार नहीं करता है. ऐसे पार्टनर से जल्दी दूरी बना लें. वह सिर्फ आपके एहसासों के साथ खेल रहा होता है.

कभी-कभी आपका पार्टनर आपके मैसेज और फोन का जवाब देने की बजाय ज्यादातर तरह-तरह के बहाने बनता है. जैसे कि फोन दूसरे कमरे में था, मैं अपने फोन के प्रति लापरवाह हूं. इन बातों से आपको समझ जाना चाहिए कि वह आपसे प्यार नहीं करता सिर्फ प्यार करने का बहाना कर रहा होता है. इस तरह के पार्टनर से जितनी जल्दी हो सके दूरी बना लें.

इसे भी पढ़ेंः साथी रहेगा नजरों के सामने तो सह सकते हैं ज्यादा दर्द: रिसर्च
Loading...

अगर वह बात-बात पर आप पर शक करता हो. फोन न उठा पाने का हमेशा कारण पूछता हो. आप कहीं बात कर रही हैं तो उसका डिटेल मांगतो हो. आपके साथ होने पर आपके फोन के मैसेज और कॉल डिटेल्स चेक करता हो. हमेशा आपके प्यार की परीक्षा लेता हो मसलन बात-बात पर पूछना क्या तुम मुझसे प्यार करती हो. अगर आपका पार्टनर प्यार के नाम पर आपकी जासूसी करता हो. वह आपसे आपके पर्सनल डिटेल मांगता हो और आपकी फेसबुक, ईमेल आईडी का पासवर्ड मांगता हो तो ऐसे पार्टनर से दूरी बना लें. ये काफी शक्की मिजाज के होते हैं और इनके साथ कभी लंबा रिश्ता नहीं चल सकता.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 11:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...