लाइव टीवी

डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए दिल्ली के करीब ये हैं 5 बेस्ट जगह, आंखों को यकीन नहीं होगा

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 2:08 PM IST
डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए दिल्ली के करीब ये हैं 5 बेस्ट जगह, आंखों को यकीन नहीं होगा
आपको डेस्टिनेशन वेडिंग में ढेर सारी च्वाइस मिलती हैं, जिनमें से आप अपने मुताबिक चीजें चुन सकते हैं.

अपनी शादी को आप किस तरह का फील देना चाहते हैं और कैसी सजावट रखना चाहते हैं, इसके लिए आपको डेस्टिनेशन वेडिंग में ढेर सारी च्वाइस मिलती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 2:08 PM IST
  • Share this:
अगर आप दिल्ली के पॉल्युशन और भीड़भाड़ से दूर शादी करना चाहते हैं और डेस्टिनेशन वेडिंग का मजा उठाना चाहते हैं तो इसके लिए अब एक से बढ़कर एक ऑप्शन आपके सामने हैं. राजस्थान, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब जैसे करीबी राज्यों में इसके लिए कई एक्साइटिंग जगह मौजूद हैं. अपनी शादी को आप किस तरह का फील देना चाहते हैं और कैसी सजावट रखना चाहते हैं, इसके लिए आपको डेस्टिनेशन वेडिंग में ढेर सारी च्वाइस मिलती हैं, जिनमें से आप अपने मुताबिक चीजें चुन सकते हैं, अगर आप इस वेडिंग सीजन में दिल्ली के करीब की जगहों पर शादी की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप कुछ ऑप्शन्स ट्राई कर सकते हैं. आइए आपक बताते हैं ऐसे ही कुछ खास जगहों के बारें जो आपकी डेस्टिनेशन वेडिंग के
लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः हिमाचल प्रदेश के नग्गर की सर्दियों में करें सैर, जन्नत सी होगी फीलिंग

नूर महल, करनाल


यह फाइव स्टार होटल इंडियन हेरिटेज को दर्शाता है. इस होटल में वही राजसी ठाठ-बाट देखने को मिलती है, जो पहले के समय में राजघरानों में देखने को मिलती थी. नूर महल को डेस्टिनेशन वेडिंग चुनने पर एक फायदा ये भी है कि ये दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा जैसी जगहों से बहुत करीब है. इन जगहों पर रहने वाले लोग आसानी से यहां पर पहुंच सकते हैं. नूर महल के इंटीरियर्स की खूबसूरती और यहां के आसपास की नेचुरल ब्यूटी आपका शादी में चार चांद लगा देंगे.

बीकानेर का नरेंद्र भवन
Loading...


अगर आप अपनी वेडिंग में शाही शानो-शौकत चाहते हैं तो बीकानेर का नरेंद्र भवन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है. यह होटल बीकानेर के अंतिम शासक महाराजा नरेंद्र सिंहजी (1948- 2003) की जिंदगी के बारे में दिलचस्प कहानी बयां करता है. इस होटल की खास बात ये है कि यहां पहुंचने पर मेहमानों को बहुत की कंफर्टेबल महसूस होता है. इस भवन की बनावट और यहां का इंटीरियर डेकोरेशन काफी अट्रैक्टिव है. ऐसे में यहां शादी करने पर लोग आपकी तारीफ करते नहीं थकेंगे.

जैसलमेर का सूर्यगढ़


जैसलमेर का सूर्यगढ़ भी वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए एक बहुत अच्छा ऑप्शन है. राजपूताना शान को यहां महसूस किया जा सकता है. यहां आसपास दूर-दूर तक रेत दिखाई देती है. दरअसल सूर्यगढ़ से थार डेजर्ट को सामने से देखा जा सकता है. इस होटल में येलो सेंडस्टोन काफी खूबसूरत दिखाई देते हैं, जो इस रेगिस्तान के रंग से मेल खाते हैं. रॉयल फील देने वाले इस होटल में शादी हमेशा के लिए आपकी खूबसूरत यादों का हिस्सा बन जाएगी.

अलोहा ऑन द गंगा, ऋषिकेश


ऋषिकेश में स्थित अलोहा ऑन द गंगा रिजॉर्ट भी डेस्टिनेशन वेडिंग का एक अच्छा ऑप्शन है. यहां आप बड़ी ही आसानी से पहुंचा सकते हैं. गंगा नदी के तट पर बना ये रिजॉर्ट सुकून का एहसास कराता है. पावन नदी गंगा के किनारे जब आप अपने जीवनसाथी के साथ सात-फेरे लेंगे, तो आपका मन और भी ज्यादा एक्साइटेड महसूस करेगा. साथ ही सिनिक ब्यूटी भी शानदार है.

इसे भी पढ़ेंः Delhi-NCR के पॉल्यूशन से बचने के लिए पहुंचे धनोल्टी, मिलेगी मन को शांति

कॉर्बेट रिवर क्रीक रिजॉर्ट


अगर आप पूरी तरह से कुदरती माहौल में शादी करना चाहते हैं तो आपको कॉर्बेट रिवर क्रीक रिजॉर्ट में शादी करना बहुत अच्छा लगेगा. आसपास घने जंगल, असीम शांति, हरे-भरे मैदान आपकी शादी को एक परफेक्ट वेडिंग बना देंगे. ऐसे में मेहमानों की खातिरदारी भी ग्रेंड हो जाती है. यहां शहर की भागदौड़ नहीं है, इसीलिए यहां सुकून भरे माहौल में घर-परिवार के लोगों के साथ शादी का यादगार अनुभव रहेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 2:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...