इन 5 कारणों से लड़कों को पसंद आती हैं नौकरी करने वाली लड़कियां

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 2:41 PM IST
इन 5 कारणों से लड़कों को पसंद आती हैं नौकरी करने वाली लड़कियां
आजकल सभी लड़के गुणों के साथ-साथ नौकरी करने वाली लड़कियों की तलाश करते हैं. लड़के चाहते हैं कि उनकी पार्टनर अब हर तरीके से उन्हें समझ सके और उनका साथ दे सके.

आजकल सभी लड़के गुणों के साथ-साथ नौकरी करने वाली लड़कियों की तलाश करते हैं. लड़के चाहते हैं कि उनकी पार्टनर अब हर तरीके से उन्हें समझ सके और उनका साथ दे सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2019, 2:41 PM IST
  • Share this:
पहले के जमाने में लड़के शादी के लिए ऐसी लड़कियों की तलाश करते थे जो घर पर रहकर उनके परिवार को संभाल सके. लेकिन अब समय बदल गया है. आजकल सभी लड़के गुणों के साथ-साथ नौकरी करने वाली लड़कियों की तलाश करते हैं. लड़के चाहते हैं कि उनकी पार्टनर अब हर तरीके से उन्हें समझ सके और उनका साथ दे सके. आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर क्यों आजकल शादी के लिए लड़के वर्किंग लड़कियां ही खोजते हैं.

घर के खर्चे में बंटेगा हाथ

शहर बड़ा हो या छोटा, बढ़ती महंगाई और जरूरतों के कारण लोगों के खर्चे लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अच्छी लाइफस्टाइल और बच्चों की बेहतर पढ़ाई के लिए दोनों पार्टनर का कमाना आजकल जरूरी हो गया है. आज के समय में पूरे परिवार की जरूरतों को पूरा कर पाना एक व्यक्ति के लिए मुश्किल होता है. इसलिए लड़के चाहते हैं कि अगर उनकी पार्टनर नौकरी करने वाली होगी तो वह घर के खर्चों में उनका हाथ बंटा सकेगी.

इसे भी पढ़ेंः ये 5 बातें आपके रिश्ते को बनाएंगे खास और मजबूत, आज ही जान लें

पति को समझना होगा आसान

अगर आपकी लाइफ पार्टनर काम करने वाली होगी तो वह आपके काम के साथ-साथ आपको भी आसानी से समझ सकेगी. जब आप काम के कारण थक कर या काम के चलते तनाव में घर वापस आएंगे तो वह उस परेशानी को बेहतर तरीके से समझने में सक्षम होगी. ऐसी परिस्थिति में वह आपसे घर देर आने की वजह से लड़ने या बहस करने के बजाए प्यार से बात करेगी. साथ ही आपकी घरेलू जिम्मेदारियों में भी हाथ बंटाएगी.

पैसों की होगी बचत
Loading...

अगर दोनों पार्टनर काम करते हैं तो घर के खर्चों को पूरा करने के साथ-साथ आने वाले समय के लिए अच्छी बचत भी की जा सकेगी. दोनों की सोच से अच्छी बचत होगी, जो बुरे वक्त में आपके परिवार के काम आएगी. आपको किसी से मदद मांगने की जरूरत बिल्कुल नहीं पड़ेगी. पैसों की बचत एक बहुत बड़ा कारण है कि लड़के काम करने वाली लड़कियों से शादी करना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ेंः बचपन की इन यादों को नहीं भूल सकते भाई-बहन

खुद का खर्च उठाना होगा आसान

अगर लड़की नौकरी करने वाली होती है तो दोनों पार्टनर के लिए यह बहुत अच्छी बात होती है. ऐसे में न तो लड़की को अपने पति पर निर्भर रहना पड़ता है और पति को भी पत्नी के खर्चों का तनाव नहीं रहता है. पत्नी घर संभालने के साथ साथ अपने खर्चे भी उठा सकती है. पत्नी को अपने पसंद का काम करने के लिए भी किसी के ऊपर निर्भर होने की जरूरत नहीं होगी.

ओपन व पॉजिटिव होगी सोच

नौकरी करने वाली लड़कियां काफी ओपन माइंडेड और सकारात्मक सोच रखती हैं. वह बाहरी दुनिया को अच्छी तरह से समझ जाती हैं. जिन परेशानियों से एक आदमी को सामान्य तौर पर गुजरना पड़ता है उस समस्या को वह फेस कर चुकी होती हैं. इसलिए वह स्ट्रॉन्ग, पॉजिटिव और ओपन माइंडेड होती हैं. किसी भी समस्या का समाधान वह आसानी से निकाल सकती हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 2:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...