लाइव टीवी
Elec-widget

शादी के सीजन में गोल्ड ज्वैलरी के ये हैं टॉप 6 ट्रेंड्स, लोगों की नजरें नहीं हटेंगी

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 12:57 PM IST
शादी के सीजन में गोल्ड ज्वैलरी के ये हैं टॉप 6 ट्रेंड्स, लोगों की नजरें नहीं हटेंगी
बात जब सोना खरीदने की हो, तो सभी महिलाएं यही सोचती हैं कि ज्वैलरी डिजाइन खूबसूरत और स्टाइलिश दिखें.

साड़ी, लहंगा, सलवार सूट की शॉपिंग के साथ साथ शादी के खास कार्यक्रमों के लिए ज्वैलरी खरीदने के बारे में महिलाएं काफी ज्यादा सोच-विचार करती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 12:57 PM IST
  • Share this:
वेडिंग सीजन की शुरुआत हो चुकी है. शादी में शामिल होने के लिए महिलाएं सुंदर दिखने की तैयारियों में जुट चुकी हैं. शादियों के कुछ खास फंक्शन्स जैसे हल्दी, संगीत, मेहंदी में खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं खास तैयारी करती हैं. साड़ी, लहंगा, सलवार सूट की शॉपिंग को खूब उत्साह के साथ की ही जाती है साथ ही इन खास कार्यक्रमों के लिए ज्वैलरी खरीदने के बारे में भी महिलाएं काफी ज्यादा सोच-विचार करती हैं.

दरअसल बात जब सोना खरीदने की हो, तो सभी महिलाएं यही सोचती हैं कि ज्वैलरी डिजाइन खूबसूरत और स्टाइलिश दिखें. उनका डिजाइन शादी की भीड़ में सबसे इलग नजर आए. अगर आप भी इस बार किसी वेडिंग फंक्शन के लिए गोल्ड ज्वैलरी खरीदने की प्लानिंग कर रही हैं तो आइए आपको बताते हैं गोल्ड ज्वैलरी खरीदने के 6 टॉप ट्रेंड्स के बारे में.

इसे भी पढ़ेंः वेडिंग पार्टी में दिखना है हॉट एंड हैंडसम? पुरुष ट्राई करें ये 4 ड्रेस

गोल्ड के छोटे पेंडेंट्स


छोटे-छोटे डिजाइन वाले पेंडेंट से लेकर बड़े और इंट्रिकेट डिजाइन वाले पेंडेंट इन दिनों काफी ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं. ऐसे पेंडेंट कई तरह की शेप में आते है जिनमें भगवान की मूर्ति वाले, एल्फाबेट की शेप वाले, राशि के हिसाब से बने पेंडेंट, धार्मिक महत्व के प्रतीकों वाले पेंडेंट और डायमंड स्टडेड पेंडेंट की मांग इन दिनों काफी ज्यादा है. आप हल्के पिंक कलर की गोल्डन प्रिंट वाली साड़ी के साथ गणेश जी के पेंडेंट वाली चेन पहन कर खूबसूरत नजर आ सकती हैं जो आपके लुक को अट्रैक्टिव बनाएगा.

सोने के कड़े
Loading...


सोने के बैंगल्स या कड़े हमेशा से ही महिलाओं को बहुत अधिक अट्रैक्ट करते हैं. बारीक से लेकर हैवी डिजाइन वाले बैंगल्स महिलाएं अपनी साड़ी या लहंगे के हिसाब से कैरी कर सकती हैं. इनमें बीड डिजाइन वाले गोल्ड बैंगल्स, सिंगल डायमंड वाले गोल्ड बैंगल्स, फ्लोरल डिजाइन वाले बैंगल्स काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं. शादी के फंक्शन में गोल्डन बैंगल्स को ग्रीन और रेड कलर की चूड़ियों के साथ खूबसूरती से पेयर किया जा सकता है.

नाक की नथ या बाली


नाक में पहनी जाने वाली नथ हो या फिर बाली, लेटेस्ट डिजाइन वाली नोज पिन्स पहनने से एथनिक लुक की शान और भी ज्यादा बढ़ जाती है. अगर नाक न भी छिदी हो तो भी आजकल ऐसी नोज पिन्स आ रही हैं, जो ऊपर से आसानी से पहनी जा सकती हैं। इन दिनों एनेमल्ड शेप और कलर्स वाली नोज पिन्स काफी ज्यादा पसंद की जा रही हैं। इसके अलावा पर्ल स्टेडेड नोज पिन्स से भी आप लुक को डिफरेंट बना सकती हैं. पर्ल नोज पिन से लुक को क्लासी बनाने में मदद मिलती है. शादी के फंक्शन में आप भारी साड़ी के साथ नोज पिन कैरी कर सकती हैं.

गोल्ड रिंग्स


शादी की पार्टी अटेंड करने के लिए हाथों में गोल्ड की रिंग पहनना तो जरूरी होता है. गोल्ड रिंग सिर्फ प्रेम का ही प्रतीक नहीं हैं, बल्कि ये परिवार को एकता के सूत्र में बांधे रखने का भी काम करती है. ऐसे में जब आप रिंग्स की शॉपिंग करें तो आप ऐसे डिजाइन्स चुन सकती हैं, जो आपकी पर्सनैलिटी को दर्शाए और देखने में एलिगेंट भी लगे. ओवल कट, रोज गोल्ड, जेम स्टोन वाली अंगूठियां इन दिनों काफी ज्यादा ट्रेंड में हैं.

लेयर वाली गोल्ड चेन


यह कोई नया ट्रेंड नहीं है, लेकिन लेयर वाली चेन पिछले कुछ सालों में काफी ज्यादा मशहूर हो गई है. लोग इन्हें कैरी करना पसंद कर रहे हैं. आप शादी की पार्टी में वेस्टर्न ड्रेस के साथ लेयर्ड चेन कैरी कर सकती हैं, जो काफी कूल देगा. लेयर्ड चेन एथनिक वियर के साथ कैजुअल, फॉर्मल और ब्राइडल वियर पर भी खूब जचता है. इसके साथ आप जैसे चाहें, वैसे एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं. आप चार्म्स वाली चेन या फिर मल्टी स्टोन चोकर्स भी आप पहन सकती हैं.

इसे भी पढ़ेंः घर पर करें 5 तरह की नेलआर्ट, बदल जाएगा हाथों का लुक

डिजाइन वाली इयरिंग्स


इसके अलावा आप अपने लिए बेहतरीन डिजाइन वाली इयरिंग्स भी खरीद सकती हैं. लहंगा हो या साड़ी, खूबसूरत गोल्ड डैंगलर्स, हूप्स, टॉप्स और इंट्रिकेट डिजाइन वाले झुमके आपके एथनिक वियर के साथ खूब जंचेंगे. ये इयरिंग्स आप वेडिंग फंक्शन के अलावा घर में होने वाले खास कार्यक्रमों में भी कैरी कर सकती हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 11:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...