लाइव टीवी

किचन की बची हुई चीजों से अपने चेहरे को ऐसे करें साफ, जानकर होंगे हैरान

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 12:05 AM IST
किचन की बची हुई चीजों से अपने चेहरे को ऐसे करें साफ, जानकर होंगे हैरान
खीरे का छिलका आपकी त्वचा को साफ कर सकता है. यह न सिर्फ आपकी स्किन को ठंडा करता है बल्कि त्वचा में होने वाली जलन को भी दूर करता है.

किचन में रखी ये चीजें झुर्रियां कम करने से लेकर चेहरे के दाग-धब्बे मिटाने तक आपकी स्किन की कई समस्याओं का समाधान करेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 12:05 AM IST
  • Share this:
क्या आप अपने चेहरे की स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए हर तरह का उपाय अपनाकर थक चुकीं हैं. महंगे ऑर्गेनिक प्रोडक्ट से लेकर पार्लर के ब्यूटी प्रोडक्ट तक आपकी स्किन को नहीं बना पाए चमकदार तो इस बार किचन में पड़ी कुछ चीजों को इस्तेमाल करके देखिए. इनमें किसी तरह का केमिकल नहीं होता. इसलिए यह आपकी स्किन को नुकसान भी नहीं पहुंचाती. किचन में रखी ये चीजें झुर्रियां कम करने से लेकर चेहरे के दाग-धब्बे मिटाने तक आपकी स्किन की कई समस्याओं का समाधान करेंगी. आइए आपको बताते हैं कौन सी हैं वो चीजें.

इसे भी पढ़ेंः आंखों में काजल लगाते समय महिलाएं करती हैं ये 5 बड़ी गलतियां, कैसे करें सुधार

नींबू और अदरक से करें स्क्रब
रस निकालने के बाद अक्सर लोग नींबू के गूदे को बेकार समझकर फेंक देते हैं. लेकिन आपको बता दें कि यह बॉडी वाश के रूप में आपके काम आ सकता है. यह स्किन को मॉइश्चराइज करता है और टैनिंग से भी छुटकारा दिलाता है. वहीं अदरक भी चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने में आपकी मदद कर सकता है.



खीरे का स्क्रब
क्या आपको पता है कि खीरे का छिलका आपकी त्वचा को साफ कर सकता है. यह न सिर्फ आपकी स्किन को ठंडा करता है बल्कि त्वचा में होने वाली जलन को भी दूर करता है. इससे चेहरे पर ग्लो भी बढ़ता है.

ग्रीन टी स्क्रब
जब आप ग्रीन टी बैग का इस्तेमाल कर लेते हैं तो इसे फेंक देते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि यह आपकी स्किन को ग्लोइंग बना सकता है. इस टी बैग के अंदर मौजूद चाय के पत्तियों को नींबू के रस के साथ मिलाकर एक फेस मास्क तैयार कर लें और उसे चेहरे पर लगाएं. इससे चेहरा तो चमकेगा ही साथ ही सनबर्न भी ठीक हो जाएगा.

इसे भी पढ़ेंः मलाइका अरोड़ा की तरह 40 की उम्र के बाद भी दिखना है जवान, बस करने होंगे ये 5 काम

कॉफी स्क्रब
आपको बता दें कि कॉफी में थोड़ी सी चीनी और नारियल तेल के साथ मिलाकर स्क्रब करने से न केवल चेहरे की गंदगी साफ होती है बल्कि आपकी स्किन भी मुलायम हो जाती है. आप नियमित रूप से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 12:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर