संडे की छुट्टी के दिन को खास बना देंगे ये टिप्‍स, दिन बीतेगा मजेदार

संडे की छुट्टी के दिन को खास बना देंगे ये टिप्‍स, दिन बीतेगा मजेदार
छुट्टी के दिन में भरें शौक के रंग और अपने दिन को खास बना दें.

भागदौड़ भरी जिंदगी (Life) से सुकून के पल कहीं गुम हो गए हैं. फिर चाहे छुट्टी (Holiday) का दिन ही क्‍यों न हो हमारे दिलो-दिमाग में काम को लेकर किसी न किसी तरह की आपा-धापी लगी रहती है. मगर इस बार अपनी छुट्टी के दिन में अपने शौक के रंग भरें.

  • Share this:
रोज की भागदौड़ का असर कहीं न कहीं जिंदगी (Life) पर भी पड़ा है. इसमें हमारे सुकून के पल कहीं गुम हो गए हैं. फिर चाहे छुट्टी (Holiday) का दिन ही क्‍यों न हो हमारे दिलो-दिमाग में काम को लेकर किसी न किसी तरह की आपा-धापी लगी रहती है. मगर इस बार अपनी छुट्टी के दिन में अपने शौक के रंग भरें. यानी इस छुट्टी पर अपनी पसंद का वह काम करें जो आपके दिन को मजेदार बना दे और फैमिली (Family) का साथ भी हो. आज हम आपको ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिनसे आप छुट्टी वाले दिन को कुछ अलग, बहुत खास बना सकते हैं.

इस बार कुकिंग स्पेशल
अगर आपको कुकिंग करने का शौक है, तो इस संडे या छुट्टी वाले दिन को आप अपनी पसंद का कुछ स्पेशल बना कर इसे खास बना सकते हैं. इसके लिए बहुत सारे यूट्यूब कुकिंग वीडियो हैं और कुकिंग वेबसाइट भी. तो इस छुट्टी पर लगाइए स्‍वाद का तड़का और अपनी पसंद का कुछ बनाइए. यानी इस छुट्टी पर हो जाए कुछ स्‍पेशल.

फैमिली इंडोर गेम्‍स दिन बनाएंगे मजेदार
कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर बाहर निकलना अभी फिलहाल बेहतर नहीं कहा जा सकता. मगर घर में रह कर बोरियत भी तो होने लगी है. फिर अभी बच्‍चों के स्‍कूल भी तो नहीं खुले हैं. ऐसे में इस इस बार छुट्टी का दिन अपने परिवार के साथ इंडोर गेम खेल कर बिताएं. यानी गेम के बहाने परिवार के और करीब आने का मौका है, इसे इस बार खास बना दिया जाए. इस बहाने अपनी फैमिली के साथ बैठ कर कुछ समय हंसने-खिलखिलाने को मिलेगा और अपनेपन का एहसास भी दोगुना हो जाएगा. इसके लिए आप कोई फिल्मी गेम खेल सकते हैं. अंताक्षरी का विकल्‍प भी है और हां, लूडो, कैरमबोर्ड भी खेल सकते हैं.



ये भी पढ़ें - Covid 19: मेंटल हेल्थ का रखें ख्याल, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए ख़ास टिप्स

छुट्टी बिताएं गार्डनिंग के साथ
अगर आपकी हॉबी गार्डनिंग करना है, तो इस बार की छुट्टी इसमें बिताएं. अपने शौक का काम करने में अलग ही मजा आता है. आज कल बरसात का सीजन भी है. इसमें कई तरह की सब्जियां किचन गार्डन में लगाई जा सकती हैं. साथ ही इस सीजन के कुछ खास फूलों के पौधे भी आपके घर की शोभा बढ़ाएंगे, तो गार्डनिंग भी छुट्टी को मजेदार बनाने का अच्‍छा विकल्‍प है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading