विराट कोहली एक साल में पी जाते हैं करीब 7 लाख रुपए का पानी!

विराट कोहली एक साल में पी जाते हैं करीब 7 लाख रुपए का पानी!
जिम में एक्सरसाइज करते भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली.

विराट कोहली (Virat Kohli) जितने जबरदस्त खिलाड़ी हैं उतनी ही असाधारण उनकी लाइफस्टाइल (Lifestyle) भी है. क्रिकेट (Cricket) मैदान के बाद विराट कोहली अपना सबसे अधिक समय जिम (Gym) में बिताते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 12:29 PM IST
  • Share this:
विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम दुनिया के मशहूर क्रिकेट खिलाड़ियों (Cricket Players) की लिस्ट में शुमार है. आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट काफी लंबे समय से नंबर 1 और टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर बने हुए हैं. विराट पिछले 8 सालों से लगातार खेलते आ रहे हैं. इसके पीछे की असल वजह है उनकी जबरदस्त फिटनेस (Fitness). खुद को फिट रखने के लिए विराट काफी मेहनत करते हैं. विराट कोहली जितने जबरदस्त खिलाड़ी हैं उतनी ही असाधारण उनकी लाइफस्टाइल (Lifestyle) भी है. क्रिकेट मैदान के बाद विराट कोहली अपना सबसे अधिक समय जिम (Gym) में बिताते हैं. वह दुनिया के उन चुनिंदा स्पोर्ट्समेन्स में शामिल हैं, जो अपनी लाजवाब फिटनेस के लिए दुनियाभर में फेमस हैं.

वेगन डाइट लेने का फैसला
खुद को फिट रखने के लिए विराट क्रिकेट खेलने के साथ साथ हार्ड एक्सरसाइजेज करते हैं और हेल्दी डाइट लेते हैं. हालांकि विराट को अपनी इस जबरदस्त फिटनेस के लिए कई चीजों को छोड़ना भी पड़ा है. कुछ साल पहले उन्होंने वेगन डाइट लेने का फैसला किया था. वेगन वो लोग होते हैं जो नॉन वेज खाना तो छोड़िए दूध से बने प्रोडक्ट्स भी नहीं खाते हैं. विराट के इस फैसले पर सभी का कहना था कि ऐसा करने से वह स्टेमिना नहीं बना पाएंगे, लेकिन विराट ने इस मिथ को तोड़ दिया और दुनिया के सबसे बेहतरीन एथलीट बन गए हैं.

फ्रांस की कंपनी Evian का 'नैचुरल स्प्रिंग वॉटर'
विराट की इस लाइफस्टाइल में एक और खास बात है और वो है उनका पानी. स्कूपव्हूप की खबर के अनुसार विराट कोहली फ्रांस की कंपनी Evian का 'नैचुरल स्प्रिंग वॉटर' पीते हैं. 100 प्रतिशत नैचुरल ये पानी पूरी तरह से केमिकल मुक्त होता है. इसकी कीमत 600 रुपए लीटर से शुरू होकर 35000 रुपए प्रति लीटर तक जाती है. भारत में Evian वॉटर की 1 लीटर की बोतल की कीमत 600 रुपए है. आपको बता दें कि विराट 1 दिन में 2 से 3 बोतल पानी पी जाते हैं. विराट सालाना 6 लाख 57 हजार रुपए का तो सिर्फ यही पानी पी जाते हैं.



इसे भी पढ़ेंः तनाव में आपको आता है बहुत ज्यादा गुस्सा, इन उपायों से करें कंट्रोल

डिप्रेशन और तनाव की समस्या नहीं होती
दरअसल इस पानी को पीने से वजन कम होता है. इसके साथ ही डिप्रेशन और तनाव की समस्या भी नहीं होती. स्किन के लिए भी यह पानी बहुत फायदेमंद है. इसके अतिरिक्त इसमें कैल्शियम, मैग्नीशियम, क्लोराइड, पोटेशियम और सोडियम जैसे रासायनिक गुण अन्य ब्रांड के पानी की तुलना में अधिक अनुपात में होते हैं. क्रिकेट की दुनिया में कई बड़े खिलाड़ियों के बीच Evian वॉटर काफी लोकप्रिय ब्रांड है क्योंकि ये 100 प्रतिशत नैचुरल है. आपको बता दें कि अमेजन पर Evian की 1 लीटर बोतल की कीमत 450 रुपए के आसपास है. इस पानी को फ्रांस से एक्सपोर्ट किया जाता है, जिसे यूरोप के पहाड़ों से निकाला जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज