लाइव टीवी

हनीमून कपल्स के लिए जन्नत है ये जगह, सस्ते में मिलेगी यूरोप वाली फीलिंग

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 5:06 PM IST
हनीमून कपल्स के लिए जन्नत है ये जगह, सस्ते में मिलेगी यूरोप वाली फीलिंग
अगर आप अंडमान निकोबार जाने का प्लॉन बना रहे हैं तो राधानगर बीच पर जरूर जाएं.

अंडमान-निकोबार में एक बीच है जिसका नाम है राधानगर. यहां न सिर्फ कपल्स को शांति महसूस होती है बल्कि एक मैगजीन में इसे दुनिया का बेस्‍ट बीच भी कहा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 5:06 PM IST
  • Share this:
हर कपल चाहता है कि वह अपने हनीमून पर किसी ऐसी जगह जाएं जो उन्हें जिंदगी भर याद रहे. अक्सर कपल्स को लगता है कि भारत में घूमने के लिए कुछ खास जगह नहीं है इसलिए वह हनीमून के लिए विदेश जाने का प्लॉन बनाते हैं. वहीं बजट की कमी के चलते कई बार प्लॉन फेल भी हो जाता है. अगर आपको भी ऐसा ही लगता है कि भारत में हनीमून सेलिब्रेट करने के लिए मसूरी, मनाली, गोवा और शिमला के अलावा कोई जगह नहीं है तो यह आपकी गलतफहमी है.

इसे भी पढ़ेंः नवंबर में लें बैंकॉक की नाइट लाइफ का मजा, सस्ते में करें ट्रिप

शादियों का सीजन शुरू हो चुका है. पिछले कुछ समय से अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह हनीमून कपल्स का हब बनता जा रहा है. अंडमान-निकोबार में एक बीच है जिसका नाम है राधानगर. यहां न सिर्फ कपल्स को शांति महसूस होती है बल्कि एक मैगजीन में इसे दुनिया का बेस्‍ट बीच भी कहा गया है. यहां पहुंचने पर यूरोप जैसी फीलिंग आती है. आइए आपको बताते हैं राधानगर बीच के बारे में जिससे आपको यह समझ में आ जाएगा कि आप आपना हनीमून यहां मना सकते हैं या नहीं.

एशिया का सबसे अच्छा बीच 

अगर आप अंडमान निकोबार जाने का प्लॉन बना रहे हैं तो राधानगर बीच पर जरूर जाएं. राधानगर बीच एशिया का सबसे अच्छा बीच है. यह अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह के हैवलॉक आइलैंड पर स्थित है. आपको बता दें कि वहां इसे लोकल भाषा में बीच नंबर 7 कहा जाता है. इस बीच की खासियत सनसेट, सफेद रेत और फिरोजी नीले रंग का पानी है. यहां आने वाले टूरिस्ट और कपल्स के लिए स्नोर्कलिंग, फिसिंग गेम, स्‍वीमिंग और स्कूबा डाइविंग की सुविधा भी उप्लब्ध है. अगर आप यहां जाने के मूड में हैं तो राधानगर बीच जरूर जाएं. राधानगर बीच काफी सस्ता भी है. यहां 10 हजार रुपए में आपको ढेर सारी सुविधाएं मिलेंगी.

यह बीच काफी लंबा है
अंडमान में जनसंख्या बहुत कम है और हैवलॉक जैसे द्वीप पर तो और भी कम इसलिए यहां पर राधानगर जैसे बीच अनछुए हैं और पर्यटन विभाग द्वारा सही देखरेख की वजह से अभी तक सही स्थिति में भी हैं. यह बीच काफी लंबा है. आप चार पांच किलोमीटर तक बीच पर पैदल घूम सकते हैं. इस बीच पर आप सनसेट और सनराइज बढ़िया से देख सकते हैं और उसका आनंद भी उठा सकते हैं. कपल यहां पर शाम के समय एक दूसरे के साथ वक्त बिताने और बॉन्डिंग को मजबूत करने के लिए जा सकते हैं. यह एक बेस्ट पिकनिक स्पॉट भी है.
Loading...

इसे भी पढ़ेंः कम बजट में घूमना चाहते हैं विदेश, नवंबर में बनाएं तुर्की का प्लान

प्राकृतिक खूबसूरती देखने को मिलेगी
सिर्फ यही नहीं सोलो ट्रिप के शौकीनों के लिए भी यह जगह बेस्ट साबित हो सकती है. यहां आपको प्रकृति की खूबसूरती देखकर काफी सुकून मिलेगा. अगर आप अंडमान निकोबार द्वीपसमूह के असली नजारे को देखना चाहते हैं तो आप यहां जाने के लिए अगस्त से दिसंबर के समय प्लान बना सकते हैं. अगस्त की शुरुआत में यहां मॉनसून अपने पूरे चरम पर होता है जिसके चलते आपको यहां की प्राकृतिक खूबसूरती देखने को मिलेगी. होटल और फ्लाइट की टिकट पहले से ही बुक कर लें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...