घरेलू हिंसा की शिकार हो रही महिलाओं के दर्द को बयां करता है ये वीडियो

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 4:35 PM IST
घरेलू हिंसा की शिकार हो रही महिलाओं के दर्द को बयां करता है ये वीडियो
घरेलू इंसान की रोज शिकार हो रही ऐसी ही महिलाओं की दर्दनाक कहानी को महज एक मिनट में बयां कर देता है ये वीडियो

जो महिला अनेक अरमान लिए अपने साथी के घर उसके साथ रहने आई थी, आज उसकी क्या स्थिति हो गई है इसकी साफ छवि पेश करता है ये वीडियो

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 4:35 PM IST
  • Share this:
Women's equality day 2019 आज यानी 26 अगस्त को पूरी दुनिया महिला समानता दिवस मना रही है. जहां एक तरफ महिला सशक्तिकरण के नए आयाम गढ़े जा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ घरेलू हिंसा का एक वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को जेनान माउसा नाम की एक महिला ने शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए जेनान लिखती हैं, 'घरेलू हिंसा के प्रति लोगों को जागरुक करने वाला एक शानदार वीडियो'

क्या है वीडियो में?

वीडियो कुल एक मिनट का है. वीडियो की शुरुआत में महिलाओं के किसी रिश्ते में आने के बाद के सफर को बहुत ही खूबसूरती से दिखाया गया है. बाद में उस रिश्ते में रहते हुए महिलाओं के बुरे होते हश्र की दर्दनाक तस्वीर सामने लाई गई है. वीडियो बहुत ही मार्मिक है. जो महिला अनेक अरमान लिए अपने साथी के घर उसके साथ रहने आई थी, आज उसकी क्या स्थिति हो गई है इसकी साफ छवि पेश करता है ये वीडियो.

जैसा की होता है वीडियो में दिखने आने वाली महिला शुरुआत में काफी खुश नजर आती है. उसे लोग फूल और अंगूठी जैसे कई खूबसूरत तोहफे दे रहे हैं. इसके बाद लड़की को बड़ा झटका लगता है. उसकी ज़िंदगी एकदम से बदल जाती है. लेकिन इसके बावजूद वह हर गम सहने के बाद मुस्कुराती रहती है.

वह अपने शरीर पर आए चोट को मेकअप से ढक रही होती है. घरेलू इंसान की रोज शिकार हो रही ऐसी ही महिलाओं की दर्दनाक कहानी को महज एक मिनट में बयां कर देती है ये वीडियो.

आप भी देखें ये वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 4:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...