हेयर ग्रोथ के लिए ट्राई करें बियर से बनें ये हेयर मास्क, जल्द दिखेगी असर

हेयर ग्रोथ के लिए ट्राई करें बियर से बनें ये हेयर मास्क, जल्द दिखेगी असर
बालों के टूटने से परेशान हैं तो आपको बियर हेयर मास्क यूज करना चाहिए.

अगर आप बालों (Hair) के लगातार टूटने से परेशान हैं तो आपको इससे निपटने के लिए बियर हेयर मास्क (Beer hair mask) ट्राई करना चाहिए. जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandes) के खूबसूरत बालों का राज यही है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 8:25 PM IST
  • Share this:
अगर आप बालों (Hair) के लगातार टूटने से परेशान रहते हैं? कई तरह का उपाय को अपनाकर हार चुके हैं. अगर इस समस्या से आप भी परेशान हैं तो इस बार हम आपको बिल्कुल नये तरह का फार्म्यूला बताने जा रहे हैं इस फार्म्यूले को ट्राई करने के बाद आपको बालों के गिरने की समस्या में कुछ सुधार देखने को मिलेगा. हो सकता है कि आपने कई बार बियर शैंपू का इस्तेमाल किया हो. लेकिन क्या आपने कभी बियर मास्क का इस्तेमाल किया है? अगर नहीं किया तो एक बार बियर मास्क का यूज जरूर करें. इससे आपके बालों में नई जान आ जाएगी. जैकलीन फर्नांडिस के खूबसूरत और लंबे बालों का राज बियर मास्क ही है. वो अपने बालों को बियर से धोती हैं. अगर आप भी पतले और बेजान बालों से परेशान हैं तो बियर से बने हेयर मास्क का स्तेमाल आपके लिए फायदेमंद होगा.

बालों को बढ़ाने के लिए नारियल का तेल और प्याज का फार्मूला बहुत असरदार है. बियर में मौजूद कार्बोनेटेड फार्म प्याज के एसिडिट फार्म के साथ मिलकर असर करेगा. इस मास्क को आप घर पर बना सकते हैं. इसके लिए आपको एक प्याज को पीसकर उसमें बियर और नारियल का तेल मिला लें. इसके बाद पेस्ट को बालों की जड़ों में लगाएं. आधे घंटे बाद इसे धो पाना से धो दें. ये मास्क बालों में ग्रोथ का बहुत ही असरदार फार्मूला है.

Beauty Tips: मजबूत और घनी पलकों के लिए अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्खे



बियर और अंड़े को एसे करें यूज
अंडा लगाने से बालों में मजबूती आती है. बाल घने और सिल्की होते हैं. अगर इसे बियर के साथ मिलाकर लगाया जाए तो बालों में वॉल्यूम भी आ जाता है. अंडे के पीले भाग और बियर को मिलाकर फेंट लें. इसके बाद इस पेस्ट को बालों पर लगाकर प्लास्टिक से रैप कर लें. आधे घंटे बाद किसी माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें. यह फार्मूला पतले से पतले बालों को घना और वॉल्यूम वाला दिखाएगा.

दोमुंहे बाल का ये है इलाज
दोमुंहे और डैमेज बालों को सही करने के लिए एक केला, अंडा, शहद और बियर को मिलाकर पेस्ट बना लें. इसके बाद इस पेस्ट को बालों पर लगाएं. एक से दो घंटे तक इसको बालों में लगा रहने दें. इसके बाद इसको धो लें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज