लाइव टीवी
Elec-widget

TikTok Viral Video: ब्यूटी टिप्स के बहाने लड़की ने बताया- चीन में मुसलमानों पर हो रहे जुल्म

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 2:18 PM IST
TikTok Viral Video: ब्यूटी टिप्स के बहाने लड़की ने बताया- चीन में मुसलमानों पर हो रहे जुल्म
ब्यूटी टिप्स के बहाने लड़की ने बताई चीन में मुसलमानों पर अत्याचारों की दास्तान

फिरोज अज़ीज नाम की इस TikTok यूजर ने ट्वीट कर बताया कि इस वीडियो को पोस्ट करने के बाद TikTok ने उसे ब्लॉक कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 2:18 PM IST
  • Share this:
TikTok पर एक लड़की ने आईलैशेज (भौहें) कर्ल करते हुए एक वीडियो बनाया है. इस वीडियो क्लिप में लड़की आईलैशेज कर्ल करना सिखाने के साथ ही लोगों से चीन में मुस्लिम शिवरों में हो रहे अत्याचार के बारे में बात कर रही है, चीन के सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो चुका है. हालांकि शुरुआत में एक आम ब्यूटी टिप्स वीडियो के तौर पर शुरू होता है लेकिन ये सिखाने वाली महिला बातचीत के दौरान वीडियो को देखने वालों का रुख चीन में हो रहे सर्वनाश (Holocaust) की तरह मोड़ दिया और इस विषय में जागरुकता फैलाने के लिए कहा.

फिरोज अज़ीज नाम की इस TikTok यूजर ने ट्वीट कर बताया कि इस वीडियो को पोस्ट करने के बाद TikTok ने उसे ब्लॉक कर दिया है. अब वो नया वीडियो नहीं डाल सकती है. TikTok ने इस वीडियो पर आपत्ति जताई है.

वीडियो में अजीज कहती है, 'पहला काम जो आपको करना है वह यह कि सबसे पहले पलकों को खूबसूरत बनाने वाला कर्लर लेना है.'

खूबसूरती की बात करते हुए अचानक अजीज कहती हैं, 'इसके बाद आप इसे नीचे रखते हैं और आप यह जानने के लिए कि चीन में क्या हो रहा है अपना फोन उठाते हैं. किस प्रकार से वह हिरासत शिविर बनाते हैं, बेगुनाह मुसलमानों को उसमें डाल रहे हैं, परिवारों को अलग कर रहे हैं, उनका अपहरण कर रहे हैं, हत्या कर रहे हैं, बलात्कार कर रहे हैं, उन्हें सुअर का मांस खाने के लिए मजबूर कर रहे हैं, उन्हें धर्मपरिवर्तन के लिए मजबूर कर रहे हैं.'

अजीज वीडियो में कहती हैं, 'यह एक और जनसंहार है लेकिन कोई इस पर बात नहीं कर रहा है. मेहरबानी करें जानकारी रखिए, शिंजियांग के बारे में जागरुकता फैलाइए.' इसके बाद वीडियो में वह दोबारा पलकों की सुंदरता के बारे में बात करने लगती हैं.

कथिततौर पर न्यूयार्क से ताल्लुक रखने वाली अजीज को इससे पहले भी टिक टॉक पर ब्लॉक किया जा चुका है. बहरहाल, टिक टॉक ने इस बात से इनकार किया कि उसके इस प्रोफाइल को ब्लाक किया गया है.



 

 

मिस अज़ीज ने शनिवार और रविवार को चीन में उइगर मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार के बारे में TikTok पर तीन वीडियो शेयर किए. पहले वीडियो को अबतक 1.4 million लोगों द्वारा देखा जा चुका है. ऐसे में 500,000 लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है.

ट्विटर पर एक अन्य यूजर ने ये TikTok वीडियो शेयर किया है जिसे अभी तक पांच मिलियन लोगों द्वारा देखा जा चुका है. YouTube और Instagram पर भी यह वीडियो अपलोड किया जा चुका है. वीडियो में अजीज कह रही हैं कि चीज में मुसलामानों पर जुल्म ढाए जा रहे हैं. उन्हें शराब पीने पर मजबूर किया जा रहा है. हत्या की जा रही है, बलात्कार हो रहे हैं, उन्हें धर्म बदलने पर मजबूर किया जा रहा है. यहां तक कि जबरन उन्हें सूअर का मांस भी खिलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: इस कोर्स में हुए फेल तो जिंदगी भर रह जाएंगे कुंवारे, छीन लिया जाएगा शादी का अधिकार

इसे भी पढ़ें: हरिवंश राय बच्चन के जन्मदिन पर पढ़ें उनकी ये मशहूर कवि

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चीन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 1:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...