Home /News /lifestyle /

amazing ways to bring vintage look to your house in hindi

अपने घर को देना चाहते हैं नया लुक? विंटेज थीम आएगी काम

घर को विंटेज थीम में सजाने के लिए दीवारों पर पुराने जमाने की घड़ियों को टांगें, (Image-Canva)

घर को विंटेज थीम में सजाने के लिए दीवारों पर पुराने जमाने की घड़ियों को टांगें, (Image-Canva)

Vintage look: पुराने जमाने के अंदाज में घर को सजाने का सपना आप भी साकार कर सकती हैं. घर को नया लुक देने के लिए विंटेज थीम आजकल सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग में है.

हाइलाइट्स

रॉकिंग चेयर के बिना विंटेज लुक है अधूरी
कमरे की दीवार पर फैमिली फोटो लगाएं
अपनी गैलरी में विंटेज एरिया बनाएं

Vintage look: यकीन मानिये कभी-कभी कुछ बदलाव बेहद जरूरी होते हैं. ये बदलाव चाहे जिंदगी में हो या घर पर, दिल को पूरी तरह से खुश कर सकते हैं. हम जब भी बाहर से थक-हार कर आते हैं तो एक घर ही है जो हमें सुकून देता है. ऐसे में घर का एक ही लुक कभी-कभी बोरिंग भी लग सकता है. इस स्थिति में आप घर को नया लुक देना चाहती हैं तो विंटेज थीम आज कल काफी ट्रेंड में है और ये थीम पुराना समय फिर से याद दिला सकती है.

विंटेज थीम में सजा हुआ आपका घर बहुत खूबसूरत नजर आएगा. जानिए, कैसी होती है ये थीम

घर को दें विंटेज लुक

पुराने जमाने की घड़ियां
घर को विंटेज थीम में सजाने के लिए दीवारों पर पुराने जमाने की घड़ियों को टांगें. बाजार में दो साइड वाली घड़ियां बड़े ही आराम से मिल जाएंगी. बिना देर किये उन्हें खरीदिये और अपने घर की शोभा बढ़ाइए.

ये भी पढ़ें: मोनोक्रोम मेकअप किया है कभी? बेस्ट लुक के लिए ट्राई करें आज ही

लकड़ी के फर्नीचर
घर में रखे दादा जी के समय के पुराने लकड़ी के फर्नीचर को बाहर निकालें. मेज हो या कुर्सी, इनसे घर के लिविंग रूम के कोने की शान बढ़ सकती है. इसके लिए पेस्टल कलर्स के कवर्स का चुनाव करें. सोफे सेट है तो उसके लिए डार्क रंग के कवर चुनें. 

शैंडलियर बढ़ाएगा शोभा
वैसे आपने शैंडलियर को काफी बड़े होटलों में देखा होगा. पुराने समय से ही शैंडलियर काफी ज्यादा चलन में है. इन से अब घरों की शोभा भी बढ़ायी जा रही है. डेकोरेशन और विंटेज लुक के हिसाब से शैंडलियर सिंपल ही होना चाहिए. कमरे का जो फॉक्स पॉइंट हो, शैंडलियर को वहीं पर सजाएं.

ये भी पढ़ें: पहली बार मेकअप करने की सोच रही हैं, तो जान लें मेकअप किट में क्या रखना है ज़रूरी

दीवारों को दें विंटेज लुक
पुराने समय में बेडरूम की दीवारों को सजाने के लिए बेड के पीछे की दिवार चुनी जाती थी. विंटेज लुक के लिए आप भी बेड के पीछे की दीवार को लकड़ी के फ्रेम से सजाएं. जो देखने में बेहद खूबसूरत लगता है.

दरवाजों को रखें सिंपल
सिंपल दरवाजे देखने में अच्छे लगते हैं. आप इन्हें विंटेज लुक देने के लिए ब्रास के डोर नॉब्स लगवाएं. इन नॉब्स में ओल्ड टच डिजाइन हो, इसका भी ख्याल रखें. इससे घर को क्लासी और एलीगेंट लुक मिलेगा. कुछ इस तरह से घर को नया विंटेज लुक दिया जा सकता है. जो देखने में भी क्लासी लगता है.

Tags: Home, Lifestyle

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर