Home /News /lifestyle /

tips and tricks follow these tips to clean fur from clothes kee

फेवरेट ड्रेस पर निकल रहे हैं रोएं तो उन्हें दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

कपड़ों पर रोएं निकल आए, तो अपनाएं ये टिप्स.

कपड़ों पर रोएं निकल आए, तो अपनाएं ये टिप्स.

अगर कपड़ों में रोएं निकल आएं तो यह देखने में खराब लगने लगते हैं और फिर हम उनको दोबारा पहन नहीं पाते. ऐसा होने की कई वजह भी हो सकती हैं. अगर आपके ड्रेस में भी बबल्स की प्रॉब्लम बनी रहती है, तो आज हम आपको बताने जा रहे है कपड़ों की देखभाल से जुड़ी ज़रूरी सावधानियां.

अधिक पढ़ें ...

साफ-सुथरे और अच्छे कपड़े पहनने की चाहत हर किसी की होती है. कई बार महंगे ड्रेस की सही देखभाल ना हो पाने की वजह से ये डल नज़र आने लगते हैं. गलत तरीके से ट्रीट करने की वजह से नए  ड्रेसेज़ में रोएं निकलने की प्रॉब्लम भी देखी जाती हैं. महंगे होने की वजह से न इन कपड़ों को हटाते बनता है न ही पहनने में हम कम्फर्टेबल महसूस करते हैं. किसी भी ड्रेस में रोएं क्यों निकल आते हैं, क्या यह सवाल आपके मन में भी आता है?

कई बार ड्रेस को गलत तरीके से साफ करने की वजह से ऐसा होता है. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो ड्रेस पहनकर सो जाते हैं. अगर आप भी ऐसा करने की गलती करते हैं, तो ड्रेस पर रोएं निकल आने की यह भी एक वजह हो सकती है. इसके अलावा यह भी हो सकता है कि आपके कपड़े का फैब्रिक ठीक ना हो, हम कई बार इन रोएं को निकालने का प्रयास भी करते हैं, लेकिन सही तरीका ना पता होने के कारण कई बार हमारे कपड़े इसी जद्दोजहद में खराब हो जाते हैं. तो हम आपको आज आपके कपड़ों से रोएं निकालने के कुछ आसान तरीके बताने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : कूलर की करनी हो सफाई, तो इस तरह इस्तेमाल करें नींबू और सिरका

माइल्ड डिटर्जेंट करें इस्तेमाल
अगर आपके कपड़ों में रोएं निकल आए हैं, तो मुमकिन है आप अपनी ड्रेस को ग़लत तरह से साफ कर रहे हो, सबसे पहले कपड़े धोने के तरीके में बदलाव लाएं. कई बार स्ट्रॉन्ग डिटर्जेंट का इस्तेमाल करने की वजह से हमारे कपड़ों में रोएं निकल आते हैं, इसलिए ज़रूरी है, अपने ड्रेस को धोने के लिए माइल्ड डिटर्जेंट का इस्तेमाल करें.

वाइट विनेगर से दूर होंगे रोएं
हल्के कपड़े जैसे टी-शर्ट को साफ करने के लिए आप डिटर्जेंट की जगह वाइट विनेगर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह वाइट विनेगर, फैब्रिक सॉफ्टनर की तरह काम करता है. इससे टी-शर्ट नर्म तो रहती ही है, साथ ही रोएं निकलने की परेशानी से भी छुटकारा मिल जाता है.

प्यूमिक स्टोन का करें यूज
आपके कपड़ों में रोएं निकलने की समस्या ज्यादा है तो आप प्यूमिक स्टोन का इस्तेमाल कर सकते हैं. प्यूमिक स्टोन आपको आसानी से बाजार में मिल जाएगा. इस स्टोन की मदद से रोएं निकालने के लिए टी-शर्ट को एक समतल जगह पर फैला लें. इसके बाद प्यूमिक स्टोन को रेजर की तरह इस्तेमाल करते हुए अपनी तरफ खींचे. ऐसा करने से आपके कपड़ों के रोएं आसानी से निकल जाएंगे.

ये भी पढ़ें : घर की डस्टिंग के लिए ट्राई करें ये टिप्स, कम मेहनत में चमक उठेगा हर कोना

हेयर ड्रायर का करें प्रयोग
टी-शर्ट से रोएं कुछ देर में रोएं निकालना चाहते हैं, तो आप हेयर ड्रायर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए टी-शर्ट को हैंगर में टांग दें अब हेयर ड्रायर को कुलिंग मोड पर सेट करके ऑन करें और टी-शर्ट पर जहां-जहां रोएं निकल आए हैं वहां हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करें. आप पाएंगे कि ड्रेस से रोएं आसानी से निकल गए हैं.

इन बातों का भी रखें ध्यान`
-बाहर पहनने वाली ड्रेसेज़ को पहन कर कभी ना सोएं.
-अपनी ड्रेस को हमेशा सॉफ्ट ब्रश की मदद से ही साफ करें.
– आपके जिन कपड़ों में रोएं निकल आए हैं, उन्हें अलग से साफ करें.

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर