होम /न्यूज /जीवन शैली /हर बार अपना मनपंसद परफ्यूम लगाने से बेहतर है ओकेजन के हिसाब से चुनें परफ्यूम

हर बार अपना मनपंसद परफ्यूम लगाने से बेहतर है ओकेजन के हिसाब से चुनें परफ्यूम

गर्मियों में फ्लोरल फ्रेग्नेंस वाले परफ्यूम इस्तेमाल करें- Image/Canva

गर्मियों में फ्लोरल फ्रेग्नेंस वाले परफ्यूम इस्तेमाल करें- Image/Canva

लोग खास मौकों पर अपनी फेवरेट परफ्यूम यूज करना पसंद करते हैं. फिर भले उनके फेवरेट परफ्यूम की खूशबू फंक्शन से मैच करती हो ...अधिक पढ़ें

Tips to choose perfume occasionally : गर्मी में पसीने की बदबू से छुटकारा पाने और खुद को महकाने के लिए परफ्यूम सबसे बेस्ट ऑप्शन होता है. ऐसे में लोग आम दिनों से लेकर किसी स्पेशल ओकेजन तक पर अपनी फेवरेट फ्रेग्नेंस वाला परफ्यूम स्प्रे करना नहीं भूलते हैं. क्या आप जानते हैं कि परफ्यूम का इस्तेमाल भी ओकेजन को ध्यान में रखकर किया जाता है. जी हां, हर मौके पर कोई भी परफ्यूम यूज करने के बजाए ओकेजन के हिसाब से परफेक्ट परफ्यूम सेलेक्ट करना काफी ज़रूरी होता है.

दरअसल गर्मियों में परफ्यूम लगाना काफी आम बात होती है. ऐसे में कुछ लोगों को सिर्फ परफ्यूम लगाने से मतलब होता है. ओकेजन कोई भी हो, आपके परफ्यूम की खुशबू हर जगह नोटिस की जाती है, इसलिए ऑफिस जाने से लेकर पार्टी में शिरकत करने तक परफ्यूम का चुनाव काफी सोच-समझकर करना बेहतर रहता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं, ओकेजन के मुताबिक परफ्यूम यूज करने के कुछ टिप्स, जिन्हें फॉलो करके आप ओकेजन के हिसाब से खुद को चुटकियों में महका सकते हैं.

मौसम का रखें ध्यान
परफ्यूम का चुनाव करते समय मौसम को ध्यान में रखना बेहद जरूरी है. गर्मियों में आप फ्रूट और फ्लोरल फ्रेग्नेंस वाले परफ्यूम का उपयोग कर सकते हैं. वहीं अगर आपको पसीना ज़्यादा आता है, तो सिट्रस फ्रेग्नेंस वाले परफ्यूम का चुनाव करना बेहतर रहता है. इसके अलावा सर्दियों के लिए मस्क और स्पाइस परफ्यूम के साथ-साथ सैंडलवुड की खुशबू वाला परफ्यूम ज्यादा अच्छा लगता है. साथ ही मानसून सीजन में स्पाइस और सिनामेन परफ्यूम लगाना बेहतर रहता है.

ये भी पढ़ें: परफ्यूम हो गया है एक्सपायर? फेंकने की जगह इस तरह से करें इस्तेमाल, महक उठेगा घर का कोना-कोना

 मूड के मुताबिक करें चयन
परफ्यूम की खुशबू आपके मूड पर भी असर डालती है. अगर आप अच्छे मूड में हैं, तो फ्लोरल और सिट्रस फ्रेग्नेंस वाले परफ्यूम ट्राय कर सकते हैं. इसके अलावा ओरियंटल और सैंडलवुड फ्रेग्नेंस रोमांटिक मूड पर ज़्यादा कारगर होते हैं. फ्रेश मूड के लिए फ्रूट फ्रेग्नेंस और शांत मूड में लेवेंडर या वनीला फ्रेग्नेंस यूज करना एक अच्छा ऑप्शन है.

ये भी पढ़ें: परफ्यूम को इस तरह से करें स्टोर, लंबे समय तक नहीं होगा खत्म और खुशबू भी रहेगी बरकरार

 ओकेजन के लिए बेस्ट परफ्यूम

ओकेजनली परफ्यूम चुनने के लिए आप अपनी ड्रेस की मदद ले सकते हैं. जी हां, अगर आप ऑफिस जा रहे हैं और आपने फॉर्मल्स कैरी किया है, तो लाइट परफ्यूम लगाना बेहतर रहता है. वहीं कैजुअल वियर पर आप फ्लोरल या कोलोन फ्रेग्नेंस वाला परफ्यूम स्प्रे कर सकते हैं. इसके अलावा पार्टी वियर पर मस्क और सिवेट की खुशबू वाले परफ्यूम का इस्तेमाल आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगा सकता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें