होम /न्यूज /जीवन शैली /बाथ टब साफ करने के लिए इन घरेलू नुस्खों का करें इस्तेमाल, चुटकियों में नए जैसा चमक जाएगा

बाथ टब साफ करने के लिए इन घरेलू नुस्खों का करें इस्तेमाल, चुटकियों में नए जैसा चमक जाएगा

बाथ टब को जर्म्स फ्री करने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल बेस्ट हो सकता है-Image/Canva

बाथ टब को जर्म्स फ्री करने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल बेस्ट हो सकता है-Image/Canva

नहाते समय बाथ टब का इस्तेमाल बहुत लोग करते हैं. मगर बाथ टब को समय-समय पर साफ करना भी काफी जरूरी होता है. वहीं साधारण तर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

डिटर्जेंट लिक्विड आपके बाथ टब को डीप क्लीन करके बिल्कुल नए जैसा चमकाने में मदद करेगा.
बाथ टब को साफ करने के लिए सफेद सिरके का इस्तेमाल भी काफी कारगर नुस्खा है.

Tips to clean bath tub: बाथरूम में बाथ टब का इस्तेमाल काफी कॉमन होता है. बाथ टब में बाथिंग किसी रिलैक्सिंग थेरेपी से कम नहीं होती है. ऐसे में दिन की फ्रेश और एनर्जेटिक शुरूआत के लिए ज्यादातर लोग बाथ टब (Bath tub) में ही नहाना पसंद करते हैं. हालांकि बाथ टब की सफाई कई लोगों को काफी बड़ा काम लगने लगती है. ऐसे में कुछ आसान तरीकों से आप मिनटों में बाथ टब को साफ कर सकते हैं.

दरअसल बाथ टब में सेफ बाथिंग के लिए इसे साफ रखना भी जरूरी होता है. मगर बाथ टब को साफ करना कई लोगों के लिए काफी चैलेजिंग टास्क बन जाता है. वहीं गंदे बाथ टब में नहाने से आप त्वचा पर जलन, खुजली, रेडनेस और स्किन इंफेक्शन का भी शिकार हो सकते हैं. ऐसे में कुछ घरेलू नुस्खों की मदद से आप बाथ टब को चुटकियों में चमका सकते हैं. तो आइए जानते हैं बाथ टब को साफ करने के टिप्स.

डिटर्जेंट लिक्विड का करें इस्तेमाल
बाथ टब को साफ करने के लिए आप डिटर्जेंट लिक्विड का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए गर्म पानी में 5 बूंद डिटर्जेंट लिक्विड मिक्स करके बाथ टब में डालें. अब ब्रश से बाथ टब को रगड़ें और फिर साफ पानी से धो लें. डिटर्जेंट लिक्विड आपके बाथ टब को डीप क्लीन करके बिल्कुल नए जैसा चमकाने में मददगार होगा.

ये भी पढ़ें: इन नेचुरल चीजों से घर पर बनाएं होममेड बाथ बम, जानें इसके फायदे और इस्तेमाल का तरीका

सफेद सिरके से करें साफ
बाथ टब को साफ करने के लिए सफेद सिरके का इस्तेमाल भी काफी कारगर नुस्खा साबित हो सकता है. इसके लिए थोड़े से गर्म पानी में सफेद सिरका मिलाकर घोल बनाएं. अब इस मिक्सचर को बाथ टब में डाल कर कुछ देर के लिए छोड़ दें. फिर 10 मिनट बाद ब्रश से रगड़ने पर बाथ टब आसानी से साफ हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: तौलिया खरीदते समय रखें इन बातों का खास ख्याल, बारिश के मौसम में भी नहीं होगी खराब

ब्लीच की लें मदद
बाथ टब को डीप क्लीन करने के साथ-साथ जर्म्स से छुटकारा दिलाने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल बेस्ट हो सकता है. इसके लिए बथ टब में गर्म पानी भरें.

अब इसमें हल्का सा ब्लीच मिक्स कर दें. 5-10 मिनट बाद बाथ टब में लगे जेट को हाई पर सेट करें और बाथ टब को अच्छे से साफ कर लें. इससे आपका बाथ टब तुरंत चमक जाएगा. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें