Home /News /lifestyle /

Saree for Slim Look: साड़ी में स्लिम दिखने की चाहत है तो आपके बहुत काम आएंगे ये टिप्स

Saree for Slim Look: साड़ी में स्लिम दिखने की चाहत है तो आपके बहुत काम आएंगे ये टिप्स

वजन ज्यादा होने पर स्लिम दिखने के लिए डीप नेक  ब्लाउज न पहनें.

वजन ज्यादा होने पर स्लिम दिखने के लिए डीप नेक ब्लाउज न पहनें.

Saree for Slim Look: भारत में हर प्रमुख तीज-त्योहार पर साड़ी (Saree) पहनने का प्रचलन रहा है. लेकिन कई महिलाएं साड़ी पहनने की बेहद शौकीन होने के बावजूद साड़ी पहनना अवॉयड करती हैं. इसकी खास वजह है उनका अधिक वजन (Weight) जिसके कारण वो चाहकर भी साड़ी नहीं पहन पाती हैं. हालांकि आप अपने ब्लाउज की डिजाइन में थोड़ा बदलाव करके मोटा दिखने की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. साथ ही बेहद खूबसूरत (Beautiful) और सबसे हट कर नजर आ सकती हैं.

अधिक पढ़ें ...

Saree for Slim Look: फैशन (Fashion) और खूबसूरती के इस दौर में सुंदर दिखने की चाह लगभग सभी को होती है. लेकिन ज्यादातर लोग अपने फिगर के कारण अपनी फेवरेट ड्रेस नहीं पहन पाते हैं और साड़ी भी इन्हीं में से एक है. जी हां, कई लोगों का मानना है कि साड़ी (Saree) सिर्फ स्लिम लोगों पर ही अच्छी लगती है. इसीलिए कई महिलाएं ज्यादा वजन के कारण साड़ी पहनने से बचने लगती हैं. मगर क्या आप जानते हैं कि मोटे लोग भी कुछ खास टिप्स को फॉलो करके साड़ी में स्लिम (Slim) नजर आ सकते हैं.

दरअसल साड़ी को भारतीय सभ्यता और परंपरा का प्रतीक माना जाता है. साथ ही देश में सदियों से हर महत्वपूर्ण त्योहार या अवसर पर साड़ी पहनने का रिवाज रहा है. लेकिन आधुनिकता के इस दौर में महिलाएं अपना मोटापा छिपाने के लिए साड़ी पहनना पसंद नहीं करतीं हैं. हालांकि आप अपने ब्लाउज में कुछ बदलाव करके साड़ी में पतले और बेहद खूबसूरत दिख सकते हैं.

फिटिंग पर दें ध्यान

कई महिलाएं वजन छुपाने के लिए ब्लाउज को हल्का ढ़ीला सिलवाती हैं. इससे न सिर्फ साड़ी का लुक बिगड़ जाता है बल्कि ये देखने में भी काफी अजीब लगता है. लेकिन वहीं अगर आप हेल्दी हैं, तो फीटिंग का ब्लाउज आप पर बेहद फबता है. इस तरह से लोगों का आपके वजन पर ध्यान ही नहीं जाता है. इसलिए ब्लाउज फीटिंग का ही सिलवाएं.

ये भी पढ़ें: वाइट फ्लोरल साड़ी में आलिया भट्ट दिख रही हैं काफी खूबसूरत, स्प्रिंग सीजन के लिए परफेक्‍ट है ये स्‍टाइल

लम्बी बाजुओं को दें तवज्जो

आजकल लम्बी बाजुओं का ट्रेंड काफी आम हो गया है. ऐसे में आप अपने ब्लाउज की बाजुओं को लम्बा रख कर अपना मोटापा आसानी से छुपा सकती हैं और एक्चुअल वेट से काफी कम नजर आती सकती हैं.

न पहनें डीप नेक

कई महिलाओं को गहरे गले वाला ब्लाउज पहनना बेहद पसंद होता है. लेकिन ध्यान रहे अगर आपका वजन अधिक है और आपकी कमर के आस-पास काफी फैट मौजूद है, तो डीप नेक का ब्लाउज न पहनें. इससे आपके पेट और कमर का फैट साफ नजर आने लगता है.

कॉलर बोट नेक

कई बार मोटापे का शिकार लोगों में अधिक फैट की वजह से गर्दन छोटी दिखने लगती है. ऐसे में आप बंद गले वाले कॉलर बोट नेक ब्लाउज का चुनाव कर सकते हैं. इससे आपकी साड़ी का लुक सबसे हटकर आएगा और आप भी साड़ी में बेहद सुंदर लगने लगेंगी.

ये भी पढ़ें: नेट की साड़ी में माधुरी दीक्षित ने दिखाईं कातिलाना अदाएं

ब्रॉड राउंड नेकलाइन

अगर आपका वजन अधिक है और आप साड़ी में स्लिम दिखने की चाहत रखती हैं. तो आप ब्रॉड राउंड नेकलाइन यानी कंधे की चौड़ाई वाला ब्लाउज पहन सकती हैं. इसे पहनने से साड़ी में आपका फ्रंट और बैक लुक दोनों ही खूबसूरत नजर आएंगे.

Tags: Fashion, Lifestyle, Tips and Tricks

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर