होम /न्यूज /जीवन शैली /पुरानी लिपस्टिक को इन आसान तरीकों से करें रिवाइव, मिनटों में बन जाएगी नयी और ग्लॉसी

पुरानी लिपस्टिक को इन आसान तरीकों से करें रिवाइव, मिनटों में बन जाएगी नयी और ग्लॉसी

लिपस्टिक को पिघलाने के लिए ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल कर सकते हैं-Image/Canva

लिपस्टिक को पिघलाने के लिए ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल कर सकते हैं-Image/Canva

लिपस्टिक का इस्तेमाल ज्यादातर महिलाओं के मेकअप का एसेंशियल पार्ट होता है. हालांकि कुछ दिनों तक रखने से लिपस्टिक सूखने ल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

लिपस्टिक को ग्लॉसी बनाने के लिए सूखी लिपस्टिक में कोकोनट ऑयल एड कर सकते हैं.
लिपस्टिक का सूखापन खत्म करने के लिए आप एलोवेरा जेल की भी मदद ले सकते हैं.

Tips to make dry lipstick glossy: लिपस्टिक का इस्तेमाल महिलाओं के मेकअप रूटीन का अहम हिस्सा होता है. वहीं कुछ महिलाएं ग्लॉसी लिपस्टिक लगाने की शौकीन होती हैं. बेशक ग्लॉसी लिपस्टिक आपके होंठों को बेस्ट लुक देने का काम करती है. मगर कई दिनों तक रखने के चलते लिपस्टिक पुरानी भी हो जाती है. ऐसे में पुरानी लिपस्टिक को फेंकने के बजाए कुछ आसान स्टेप्स की मदद से आप इसे नया और ग्लॉसी (Glossy) बना सकते हैं. दरअसल ज्यादातर महिलाओं के मेकअप बॉक्स में अलग-अलग शेड्स की ग्लॉसी लिपस्टिक का भंडार रहता है. लेकिन कुछ दिनों तक रखने पर ग्लॉसी लिपस्टिक सूखने लगती है और इसका कलर भी निखर कर नहीं आता है. ऐसे में कुछ स्टेप्स फॉलो करके आप लिप्सिटक को फिर से नए जैसा बना सकते हैं.

ड्रायर का करें इस्तेमाल

लिपस्टिक पुरानी होने के बाद अक्सर सूख जाती है. जिसे लगाना महिलाओं के लिए मुश्किल हो जाता है. ऐसे में लिपस्टिक को पिघलाने के लिए आप ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल कर सकती हैं. बता दें कि लिपस्टिक को खोलकर ब्लो ड्रायर मारने से लिपस्टिक आसानी से ग्लॉसी हो जाती है.

ये भी पढ़ें: लिक्विड लिपस्टिक लगाते समय ये टिप्स करें फॉलो, स्मूद टच के साथ पाएं बेस्ट मेकअप लुक

गर्म पानी की लें मदद

लिपस्टिक को पिघलाने के लिए आप गर्म पानी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए एक कप में पानी गर्म कर लें. अब इस पानी में लिपस्टिक को रख दें. कुछ देर बाद लिपस्टिक ग्लॉसी दिखने लगेगी और आप इसे आसानी से होंठों पर अप्लाई कर सकेंगी.

ये भी पढ़ें: मैट लिपस्टिक लगाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, स्मूद टच के साथ मिलेगा बेस्ट मेकअप लुक

कोकोनट ऑयल डालें

लिपस्टिक को ग्लॉसी बनाने के लिए आप सूखी लिपस्टिक में कोकोनट ऑयल एड कर सकते हैं. इसके लिए लिपस्टिक में 4-5 बूंद नारियल का तेल मिक्स करें. अब लिपस्टिक को अच्छी तरह से मिलाकर 5 मिनट के लिए रख दें. ऐसे में लिपस्टिक गीली भी हो जाएगी और लिपस्टिक का कलर भी बरकरार रहेगा.

एलोवेरा जेल मिलाएं

लिपस्टिक का सूखापन खत्म करने के लिए आप एलोवेरा जेल की भी मदद ले सकते हैं. इसके लिए लिपस्टिक में एलोवेरा जेल मिलाकर रख दें. अब 5 मिनट बाद आपकी लिपस्टिक ग्लॉसी हो जाएगी. वहीं लिपस्टिक में एलोवेरा जेल का इस्तेमाल होंठों की ड्राइनेस दूर करके होंठों को सॉफ्ट, सुंदर और हेल्दी बनाए रखने में मददगार होगा. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें