होम /न्यूज /जीवन शैली /

Tips And Tricks: बाथरोब खरीदते समय इन बातों का रखें खास ख्याल

Tips And Tricks: बाथरोब खरीदते समय इन बातों का रखें खास ख्याल

बाथरोब खरीदते समय मौसम को ध्यान में रखें-Image/Canva

बाथरोब खरीदते समय मौसम को ध्यान में रखें-Image/Canva

Tips And Tricks: नहाने के बाद कई लोग बाथरोब पहनना पसंद करते हैं. हालांकि बाथरोब खरीदते समय सिर्फ कलर और डिजाइन को तवज्जो देना काफी नहीं होता है. बल्कि बेस्ट बाथरोब खरीदने के लिए अपने कंफर्ट लेवल पर फोकस करना भी उतना ही जरूरी होता है.

अधिक पढ़ें ...

Tips and tricks: नहाना सभी की दिनचर्या का अहम हिस्सा होता है. नहाने के बाद तौलिया या बाथरोब इस्तेमाल किया जाता है. वैसे बाथरोब पहनने का ट्रेंड आजकल काफी बढ़ गया है. मार्केट में भी अलग-अलग तरह के कई बाथरोब आसानी से मिल जाते हैं. ऐसे में बाथरोब (Bathrobe) खरीदते समय कुछ जरूरी बातों पर ध्यान देकर आप अपने लिए बेस्ट बाथरोब चुन सकते हैं.

बाथरोब पहनने में काफी कंफर्टेबल होता है. ऐसे में ज्यादातर लोग नहाने के बाद बाथरोब पहनना पसंद करते हैं. मगर जानकारी के अभाव में लोग अमूमन बाथरोब सेलेक्ट करते समय सिर्फ कलर और डिजाइन देखकर ही बाथरोब खरीद लेते हैं. हालांकि बेस्ट बाथरोब खरीदने के लिए सिर्फ इतना ही काफी नहीं है. तो आइए जानते हैं बाथरोब खरीदने के कुछ जरूरी टिप्स के बारे में.

कंफर्ट का रखें ख्याल
बाथरोब खरीदते समय कंफर्ट लेवल पर ध्यान देना ना भूलें. इसके लिए बाथरोब के शेप, साइज, लम्बाई और आस्तीनों की लम्बाई जरूर चेक कर लें. वहीं बाथरोब की लम्बाई के लिए आप घुटनों और एड़ी के बीच किसी भी साइज का बाथरोब खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें: इन नेचुरल चीजों से घर पर बनाएं होममेड बाथ बम, जानें इसके फायदे और इस्तेमाल का तरीका

मौसम को ध्यान में रखें
बाथरोब खरीदते समय सबसे पहले ये तय कर लें कि आपको किस मौसम में बाथरोब पहनना है. बता दें कि जहां गर्मी और बारिश के दिनों के लिए लाइट कॉटन और सैटिन के बाथरोब बेस्ट रहते हैं. वहीं सर्दियों में गर्म माइक्रोफाइबर्स वाले बाथरोब खरीदना बेहतर रहता है.

पॉकेट चेक करें
बाथरोब खरीदते समय पॉकेट जरूर चेक कर लें. बेशक घर पर पहनने के लिए बाथरोब में पॉकेट होना आवश्यक नहीं है. मगर किसी के घर या टूर पर जाते समय पॉकेट वाला बाथरोब कैरी करके आप इसमें जरूरी सामान भी रख सकते हैं.

स्टाइल पर करें फोकस
बाथरोब खरीदते समय आप कुछ स्टाइलिश बाथरोब भी चुन सकते हैं. बटन वाले बाथरोब से लेकर जिप बाथरोब और यहां तक की बेल्ट वाला रोब भी आजकल काफी फैशन में हैं. ऐसे में आप अपनी सहूलियत के हिसाब से बाथरोब सेलेक्ट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Best Bathing Time: कब नहाना चाहिए और कब नहीं? जानें टाइम के हिसाब से नुकसान और फायदे

डार्क कलर होगा बेहतर
बाथरोब अमूमन हर रोज नहीं धोया जाता है. ऐसे में लाइट बाथरोब जल्दी गंदा दिखने लगता है. वहीं बाथरोब आपको घर में ही पहनना है, तो डार्क कलर का बाथरोब खरीदना ज्यादा बेहतर होता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर