होम /न्यूज /जीवन शैली /

Independence Day Decoration Ideas: स्वतंत्रता दिवस पर ऐसे सजाएं घर और ऑफिस, लोग करेंगे वाहवाही

Independence Day Decoration Ideas: स्वतंत्रता दिवस पर ऐसे सजाएं घर और ऑफिस, लोग करेंगे वाहवाही

गुब्बारों का इस्तेमाल कर स्वतंत्रता दिवस पर बेहतरीन डेकोरेशन की जा सकता है. (Image-canva)

गुब्बारों का इस्तेमाल कर स्वतंत्रता दिवस पर बेहतरीन डेकोरेशन की जा सकता है. (Image-canva)

Independence Day Decoration Ideas: स्वतंत्रता दिवस पर घर और ऑफिस में छोटा सा प्रयास कर डेकोरेशन करने से आप आसपास जश्न का माहौल बना सकते हैं. इन आसान तरीकों से घर और ऑफिस को डेकोरेट कर सकते हैं

हाइलाइट्स

हरे, सफेद और नारंगी रंग के दुपट्टे से घर की बालकनी को सजाएं
स्वतंत्रता दिवस पर रंग बिरंगी लाइटिंग से डेकोरेशन करें.

Independence Day Decoration Ideas: जिस तरह हम दीपावली और दूसरे त्योहारों पर अपने घरों और दुकानों को सजाते हैं, ठीक उसी तरह स्वतंत्रता दिवस पर आजादी का जश्न मनाने के लिए घर और ऑफिस को सुंदर सजाना चाहिए. स्वतंत्रता दिवस कोई आम दिन नहीं है, यह पूरे देश का त्योहार है. जो हर साल 15 अगस्त पर खूब धूमधाम से मनाया जाता है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आपको स्कूल, कॉलेज, शॉपिंग मॉल्स, होटल और दुकानें भारत के तिरंगे के रंगों से सजी हुई दिखाई देंगी.

ऐसा नहीं है कि राष्ट्रीय पर्व पर घर, ऑफिस या अपनी दुकान सजाने से ही देश की प्रति अपना प्यार जताया जाता है, लेकिन आपके छोटे से प्रयास से आप आसपास जश्न का माहौल बना सकते हैं और बच्चों को भी इसके जरिए स्वतंत्रता दिवस का महत्व और इतिहास समझा सकते हैं. स्वतंत्रता दिवस पर ऐसे घर और ऑफिस सजाएंगे तो लोग वाहवाही करते नहीं थकेंगे.

स्वतंत्रता दिवस पर इन आइडियाज के साथ घर और ऑफिस को दें नया लुक 

गुब्बारों से डेकोरेशन 
गुब्बारों का इस्तेमाल कर स्वतंत्रता दिवस पर बेहतरीन डेकोरेशन की जा सकता है. गुब्बारों से डेकोरेशन करने के लिए हरे, सफेद और नारंगी रंग के गुब्बारें फुलाकर ऑफिस का मीटिंग हॉल, कैंटीन, गेट आदि और घर की बालकनी, टेरेस और हॉल में तिरंगे के आकार में सजा सकते हैं. डेकोरेशन के लिए गुब्बारें अच्छा और एक किफायती ऑप्शन है.

दुपट्टे से डेकोरेशन 
स्वतंत्रता दिवस पर डेकोरेशन के लिए सफेद, हरे और नारंगी रंग के दुपट्टे या डेकोरेटिव क्लॉथ लेकर उसे तिरंगे की तरह सजाया जा सकता है. घर और ऑफिस की मेन एंट्री पर ऐसी सजावट बेहद खूबसूरत लगती है. डेकोरेशन को अच्छा लुक देने के लिए दुपट्टे को छोटे-छोटे शीशों से सजाकर और अट्रैक्टिव बनाया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें : चेहरे पर नेचुरली बढ़ाना है ग्‍लो तो करें स्किन फास्टिंगजानें इसके फायदे

ये भी पढ़ें: स्किन केयर के लिए ऐसे करें अनार के छिलकों का इस्तेमाल, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

लाइटिंग से डेकोरेशन 
किसी भी मौके को लाइटिंग खास और यादगार बना देती है, रात में रंग बिरंगी लाइटिंग बेहद खूबसूरत लगती है. स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे के रंगों की लाइट्स से घर और ऑफिस को सजा सकते हैं. लाइट्स के साथ उसी रंग के आर्टिफिशियल फूलों की माला भी डेकोरेशन में इस्तेमाल कर सकते हैं.

Tags: 75th Independence Day, Independence day, Lifestyle, Tips and Tricks

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर