होम /न्यूज /जीवन शैली /5 'सुपर मंत्र' जो पॉजिटिव सोचने में करेंगे आपके ब्रेन की मदद

5 'सुपर मंत्र' जो पॉजिटिव सोचने में करेंगे आपके ब्रेन की मदद

जीवन को अपने हिसाब से जीना ही सबसे बड़ा सुख है. (image -canva)

जीवन को अपने हिसाब से जीना ही सबसे बड़ा सुख है. (image -canva)

Positive thinking Tips- मंत्र सिखाते हैं अपने पास जो आपके पास है उसमें खुश रहकर, नए अनुभवों का स्वागत करना, मंत्र पॉजि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

हर रोज पॉजिटिव मंत्र दोहराने से आप खुश रह सकते हैं .
खुद पर विश्वास कर, जीवन के बदलावों को सुधारना सच्चा मंत्र है.

Super Mantras for Positivity: खुशहाल जीवन के लिए ज़रूरी है संतुष्टि,सकारात्मकता और शान्ति. इन तीनों का साथ आपको हर परेशानी से बचा सकता है, अब वो परेशानी चाहे फिजिकल हो, मेंटल या इमोशनल. व्यक्ति की सोच ही उसकी लाइफ की दिशा बताती है. पॉजिटिव सोच मतलब पॉजिटिव लाइफ और नेगेटिव सोच मतलब नेगेटिव लाइफ. असली परेशानी तब है, जब बार बार कोशिश करने से भी सोच में पॉजिटिविटी ना आए. ऐसे में मंत्र एक अच्छा सॉल्यूशन बनकर उभरते हैं.

कई एक्सपर्ट्स बताते हैं कि मंत्र मन को शांति देने के लिए होते हैं, पता भी नहीं चलता और मंत्र मन और बुद्धि को स्वस्थ बना देते हैं. मंत्र एंग्जायटी दूर कर, मन को आत्मविश्वास से भरने का काम भी करते. आइए जानते हैं, 5 सुपर मंत्र जो नकारात्मकता खत्म कर, लाइफ में पॉजिटिव सोच का उजाला फैला सकते हैं.

पॉजिटिव सोचने में ब्रेन की मदद करेंगे ये सुपर मंत्र 

मैं अपनी खुशी चुनने का अधिकार रखता हूं 
हेल्थ डॉट कॉम के अनुसार अपने जीवन को अपने हिसाब से जीना ही सबसे बड़ा सुख है. ये मंत्र बताता है की अपनी खुशी के लिए व्यक्ति खुद ज़िम्मेदार है, और कोई आपके लिए खुशियां जोड़े इससे बेहतर आप खुद वो कर लें जो आपको खुशी देगा.

मैं बदल रहा हूं, बेहतर बन रहा हूं 
खुद को स्वीकार करें और नए बदलावों को भी. लाइफ में अच्छाई की ओर बढ़ें और पॉजिटिव परिवर्तनों पर ध्यान दें. खेलें, कूदें, नाचें, अपनी पसंद का हर काम करें जिनसे आपको खुशी मिलती है.

जो होगा अच्छा होगा और अच्छे के लिए होगा 
परेशानियों के समय ये मंत्र आपको विश्वास देगा की कुछ बुरा नहीं है. जीत में जीतने की खुशी है तो हार में नए अनुभवों का साथ, दोनों अपने आप में बेहतर हैं. चिंता करना किसी भी परेशानी को नहीं सुलझा सकता है इसलिए हमेशा खुश रहें.

मैं शांत हूं 
गहरी सांस लेते हुए, कोमल आंखों के साथ, हड़बड़ी या अशांत मन को ठीक करने के लिए ये मंत्र बोलें और अनुभव करें. ये एनर्जी फ्लो बढ़ाकर मन में पॉजिटिविटी भर देगा.

मेरे पास जीतने के लिए आत्मविश्वास है 
इस मंत्र से खुद को सफलता के लिए प्रेरित करें और लाइफ गोल्स हासिल करें, ये आपको आत्मविश्वास से भर देगा.

ये भी पढ़ें: वजन कम करने के लिए खूब पीएं करेले का जूस ! लिवर भी रहेगा हेल्दी

ये भी पढ़ें: बच्चे की डाइट में शामिल करें लौकी, लिवर को मिलेगी मज़बूती और इंफेक्शन से होगा बचाव

Tags: Health, Health tips, Lifestyle, Tips and Tricks

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें