होम /न्यूज /जीवन शैली /बेस्ट यूनिक होम डेकोरेशन के लिए फॉलो करें ये टिप्स, ऐसे दें घर को डिफरेंट और खबूसरत लुक

बेस्ट यूनिक होम डेकोरेशन के लिए फॉलो करें ये टिप्स, ऐसे दें घर को डिफरेंट और खबूसरत लुक

पुराने फर्नीचर को विंटेज डेकोरेशन की स्टाइल में सजा सकते हैं-Image-Canva

पुराने फर्नीचर को विंटेज डेकोरेशन की स्टाइल में सजा सकते हैं-Image-Canva

घर को बेस्ट लुक देने के लिए लोग अलग-अलग डेकोरेटिव टिप्स ट्राई करते हैं. बावजूद इसके घर को डिफरेंट और आकर्षक बनाना कई लो ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

घर को ट्रेडिशनल लुक देने के लिए पीच, पेस्टल और लाइट कलर्स का इस्तेमाल करना बेस्ट रहता है.
घर में न्यूट्रल कलर्स और कम फर्नीचर लगाकर आप कंटेपरेरी होम डेकोरेशन ट्राई कर सकते हैं.

Home decoration tips: घर को ब्यूटीफुल लुक देने की ख्वाहिश अमूमन सभी की होती है. वहीं घर को शानदार दिखाने के लिए ज्यादातर लोग बेस्ट होम डेकोरेशन करवाना पसंद करते हैं. हालांकि घर को सजाने के लिए कॉमन चीजों का इस्तेमाल करने से आपका घर भी आम नजर आता है. ऐसे में अगर आप घर को कुछ हटकर सजाना चाहते हैं, तो होम डेकोरेशन (Home decoration) के कुछ खास टिप्स फॉलो करना आपके लिए बेस्ट हो सकता है.

घर को डेकोरेट करने के लिए अधिकतर लोग मार्केट में मिलने वाले कॉमन डेकोरेटिव आइटम्स ले आते हैं. मगर घर को डिफरेंट और आकर्षक लुक देने के लिए इतना काफी नहीं होता है. इसलिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं घर सजाने के कुछ यूनीक तरीके, जिसे ट्राई करके आप घर को मिनटों में अलग और खूबसूरत दिखा सकते हैं.

ट्रेडिशनल डेकोरेशन

घर को ट्रेडिशनल लुक देने के लिए पीच, पेस्टल और लाइट कलर्स का इस्तेमाल करना बेस्ट रहता है. इसके अलावा हैंड मेड डेकोरोटिव आइट्म की मदद से आप घर की पारंपरिक सजावट कर सकते हैं. वहीं घर को सजाने के लिए आप डेकोरेशन की चीजें खुद भी बना सकते हैं. इससे आपका घर काफी ट्रेडिशनल नजर आएगा.

ये भी पढ़ें: दीवारों के रंगों को ध्यान में रखकर करें लाइट्स का चुनाव

बोहेमियन डेकोरेशन ट्राई करें

घर को हिप्पी और मोरक्कन लुक देने के लिए बोहेमियन डेकोरेशन करना बेस्ट ऑप्शन होता है. ऐसे में आप डेकोरेशन में लाइव कलर्स, कॉम्पलेक्स कढ़ाई और कई सारी डिजाइन एक साथ बना सकते हैं. वहीं कैनापी, लो बेड, ओटोमैन के साथ-साथ ढेर सारे पिलो, कुशन और पौधे लगाकर आप घर को आसानी से बोहेमियन लुक दे सकते हैं.

जेन डेकोरेशन होगी बेस्ट

घर को साउथ एशियन देशों जैसा लुक देने के लिए आप जेन डेकोरेशन भी चूज कर सकते हैं. बता दें कि चीन, जापान और वियतनाम जैसे देशों में रिच कल्चर होने के बावजूद घरों में सिंपल सजावट की जाती है. ऐसे में आप थीम के अनुसार लाइट ग्रे, क्रीम, टैन, शाइनी रेड, सॉफ्ट पिंक और रिच पर्पल कलर से घर को बेस्ट लुक दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें: त्योहारों के मौसम में होम डेकोरेशन के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स, बिजली की होगी ‘महाबचत’

कंटेपरेरी डेकोरेशन करें

घर में न्यूट्रल कलर्स और कम फर्नीचर लगाकर आप कंटेपरेरी होम डेकोरेशन ट्राई कर सकते हैं. ऐसे में घर को सजाने के लिए हल्के रंग के फर्नीचरों के साथ-साथ सिल्क और कॉटन के कपड़ों का इस्तेमाल करके आप घर को आसानी से आकर्षक लुक सकते हैं.

विंटेज डेकोरेशन से सजाएं घर

पुराने फर्नीचरों को रियूज करते समय आप घर को विंटेज डेकोरेशन की स्टाइल में सजा सकते हैं. ऐसे में लाइट और पेस्टल कलर्स जैसे पुराने पैलेट रंगों का इस्तेमाल परफेक्ट रहता है. वहीं विंटेज डेकोरेशन करने के लिए आप घर में खराब पड़ी चीजों को रियूज भी कर सकते हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Home, Lifestyle, Tips and Tricks

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें