सपने में जूते देखने का क्‍या है मतलब? जानें ऐसे सपने क्‍या करते हैं इशारा

सपने हमारे अवचेतन मन में चल रही बातों की परछाई होते हैं.

सपने हमारे अवचेतन मन में चल रही बातों की परछाई होते हैं.

जूते (Shoes) सपने में देखने का लाइफ में घट रही या घटने वाली घटनाओं से गहरा संबंध हो सकता है. इनका मतलब आपने सपनों में इन्‍हें किस स्थिति में देखा है इस पर निर्भर करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 6:15 PM IST
  • Share this:
बूट्स या जूतों (Shoes) को सपने (Dream) में देखने का भी मतलब होता है शायद यह बात आपको अजीब लगे, लेकिन सपने में देखे गए बूट्स से आपको अपने जीवन में घट रही या घटने वाली घटनाओं का पता चल सकता है. सपनों में देखे गए बूट्स का मतलब इस पर निर्भर करता है कि आपने इन्हें सपने में कैसे और किस जगह पर पहना है. यहां हम ऐसे ही सपनों के बारे में बता रहे हैं.

जब दिखें वॉकिंग बूट्स

सपने में देखे गए वॉकिंग बूट्स (Walking boots) आपको बाहर निकलने और अधिक चलने की ज़रूरत के बारे में बताते हैं.आपको हाल ही में आपने खुद को घर में बंद कर लिया है. शायद चलना या लंबी पैदल यात्रा करना आपका पसंदीदा एक शगल हो, जिसे आपने हाल ही में अनदेखा किया है. तो फिर से अमल करने की जरूरत है.



ये भी पढ़ें - Vastu Tips: जानें घर में किस शंख को रखने से होता है लाभ, कैसे होंगी इच्छाएं पूरी
राइडिंग शू दिखें मतलब मिस कर रहें घुड़सवारी

राइडिंग बूट्स (Riding Boots) दिखने का मतलब हो सकता है कि आप घुड़सवारी को मिस कर रहे हैं और आपको अपने इस पुराने जुनून में वापस लाने की जरूरत है. फुटबॉल और रग्बी बूट का  दिखने का भी यही मतलब है.

डिज़ाइनर बूट भी कुछ कहते हैं

इस तरह के बूट देखना आपकी अच्छी ड्रेस पहनकर तैयार होने और सोशलाइज होने की इच्छा की तरफ इशारा करते हैं. अगर बहुत लंबे वक्‍त से आप ऐसा नहीं कर पा रहे हैं.

दिखें बूट्स पहनने से फफोलेः

यदि सपने में आपने बूट्स या जूते पहनने से पैरों में फफोले पड़ने देखा है, तो हो सकता है कि किसी बात या इंसान के बारे में तुरंत बनाई गई आपकी राय सही नहीं है. ऐसे में तुरंत फैसला लेने से बचें, यह व्यक्ति या बात आपके जीवन का एक भरोसेमंद और सही हिस्सा बन सकता है.

जब दिखें कीचड़ भरे जूते
कीचड़ से भरे जूतों के साथ जानबूझकर एक साफ फर्श को गंदा करने का मतलब है कि है कि आप किसी की कोशिशों पर पानी फेरने या कि खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में हो सकते हैं.




जूते आपको पहनने पर न लगें सही


सोचे कि आपने सपने में कैसा महसूस किया था जब जो जूते आपने पहने थे वो आपको अच्छा महसूस नहीं करा रहे थे. इसका मतलब है कि आप वह बनने की कोशिश कर रहे हैं जो आप नहीं है. यह संकेत है कि आप खुद को वैसे ही स्वीकार करें जैसे आप है. किसी दूसरे की तरह बनने की कोशिश न करें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज