लाइव टीवी
Elec-widget

टैटू करवाने जा रहे हैं तो रखें इन बातों का ध्यान

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 11:08 AM IST
टैटू करवाने जा रहे हैं तो रखें इन बातों का ध्यान
टैटू करवाने जा रहे हैं तो रखें इन बातों का ध्यान

टैटू बनवाने से पहले ही आपको ये सारी बातें पता होनी चाहिए ताकि बाद में किसी तरह का अफसोस या परेशानी न हो...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 11:08 AM IST
  • Share this:
टैटू करवाने की कला काफी लंबे समय से चली आ रही है. लेकिन आज के समय में टैटू का इस्तेमाल बॉडी आर्ट के रूप में होने लगा है. अगर आपने सोच लिया कि टैटू करवाना है लेकिन बनते वक्त कितना दर्द होगा, कोई साइड इफैक्ट तो नहीं हो जाएगा, बनने के बाद कैसा दिखेगा, कितने पैसे लगेंगे, ऐसे कई सवाल मन में होते हैं. यआइए मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से जानते हैं उन टिप्स के बारे में जो आपको टैटू बनवाने से पहले ही पता कर लेगी चाहिए ताकि बाद में किसी तरह का अफसोस या परेशानी न हो.

1.टैटू करवाने के लिए आपका 18 साल का होना अनिवार्य है, हालांकि बहुत से पार्लरों में पेरेंट्स की इजाजत से इससे पहले भी टैटू बनवाया जा सकता है. टैटू कहां बनवाना है, ये भी पहले से तय कर लें.

इसे भी पढ़ेंः Anniversary Spl: कपल्स रणवीर-दीपिका से सीख सकते हैं हेल्दी रिलेशनशिप के ये 5 कीमती टिप्स

2.टैटू करने से पहले आपकी पसंद की हुई डिजाइन ड्रॉ की जाती है. उसे ध्यान से देखें ताकि कहीं कोई गलती न रह जाए. खासकर आप कोई नाम बनवा रहे हों तो ध्यान देना और जरूरी हो जाता है क्योंकि कई बार स्पेलिंग में गलतियां रह जाती हैं.

3.सिर्फ घर के करीब हो जाने से कोई पार्लर क्वालिटी भी दे, ऐसा जरूरी नहीं है. पहले पार्लर में जाएं और टैटू आर्टिस्ट का अनुभव जानने की कोशिश करें, हो सके तो उसका लाइसेंस भी दिखाने को कहें. पार्लर की रिव्यू पहले ही देख लें.

4.ध्यान दें कि टैटू आर्टिस्ट आपके सामने ही नीडल पैकेज खोले, इंक कप नया होना चाहिए. साथ ही पूरी प्रक्रिया के दौरान आर्टिस्ट ग्लव्स पहने रहे. नीडल का दोबारा इस्तेमाल कई तरह की गंभीर बीमारियां जैसे एचआईवी भी दे सकता है.

5. अगर टैटू बनवाने के दौरान आर्टिस्ट की कोई हरकत आपको नागवार गुजरे तो तुरंत टैटू बनवाने का इरादा छोड़ दें. अगर आर्टिस्ट गलत टैटू ड्रॉ कर रहा है और उसमें आपके अनुसार बदलाव को तैयार नहीं तो भी टैटू का इरारा कुछ समय के लिए स्थगित किया जा सकता है.
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 11:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...