• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • घुंघराले बालों की करें ऐसे देखभाल, हर किसी को हो जाएगा इनसे प्यार

घुंघराले बालों की करें ऐसे देखभाल, हर किसी को हो जाएगा इनसे प्यार

घुंघराले बालों की देखभाल के टिप्स

घुंघराले बालों की देखभाल के टिप्स

Curly Hair Care Tips: घुंघराले बालों में कंघी फंसती भी है जिससे बाल झाड़ने में काफी दिक्कत भी आती है. आप अपने घुंघराले बालों को बस थोड़ी से केयर से बना सकते हैं वाकई खूबसूरत...

  • Share this:
    Curly Hair Care Tips: कुछ लोगों को कर्ली यानी कि घुंघराले बालों का काफी शौक होता है. कर्ली बाल दिखने में जितने सुंदर लगते हैं उन्हें मैनेज करना उतना की मुश्किल काम होता है. कई बार तो कंघी करते वक्त भी ध्यान रखना पड़ता है कि ज्यादा बाल न टूट जाए. घुंघराले बालों में कंघी फंसती भी है जिससे बाल झाड़ने में काफी दिक्कत भी आती है. आप अपने घुंघराले बालों को बस थोड़ी से केयर से बना सकते हैं वाकई खूबसूरत...

    हेयर ड्रायर को कहें नो:
    घुंघराले बालों को प्राकृतिक तरीके से ही सूखने देना चाहिए. बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इससे बाल रूखे हो जाते हैं और उनकी प्राकृतिक नमी और चमक भी जाती रहती है.

    माइल्ड शैम्पू का करें इस्तेमाल:
    घुंघराले बाल ज़्यादातर ड्राई होते हैं इसलिए इसपर ज्यादा केमिकल वाले शैम्पू का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. आपके अपने बालों के लिए किसी माइल्ड हर्बल शैम्पू का इस्तेमाल अकर्ण चाहिए जिसमें पेराबेंस न हों. कोशिश करें कि हफ्ते में बस एक या दो बार ही बालों को शैम्पू करें.

    कंडीशनर लगाना न भूलें:
    घुंघराले बालों को कंडीशनिंग की ख़ास जरूरत होती है. इससे बालों में नमी बनी रहती है. घुंघराले बालों के लिए मार्केट में अलग से कंडीशनर आते हैं. आप चाहें तो दही से भी बालों की कंडीशनिंग कर सकते हैं.

    मोटे दांत वाली कंघी:
    घुंघराले बालों में कंघी काफी फंसती है ऐसे में काफी बाल भी टूटते हैं. घुंघराले बालों के लिए मोटे दांत वाले कंघे का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से बाल आसानी से सुलझ जाते हैं.

    कॉटन के तौलिये का करें इस्तेमाल:
    घुंघराले बालों को पोंछने के लिए कॉटन के तौलिये का इस्तेमाल करें. बालों को बेहद आहिस्ता से पोछें इन्हें रगड़ कर न सुखाएं.

    Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज