लाइव टीवी

शेविंग करते वक्त कहीं आप तो नहीं करती ये गलतियां?

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 2:18 PM IST
शेविंग करते वक्त कहीं आप तो नहीं करती ये गलतियां?
शेविंग करते वक्त कहीं आप तो नहीं करती ते गलतियां?

शेविंग में ज्यादा पैसे खर्च नहीं होते और इसमें दर्द भी नहीं होती. ये बात एकदम सही है. लेकिन अगर इस दौरान लापरवाही बरती जाए तो त्वचा को काफी नुकसान पहुंच सकता है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 2:18 PM IST
  • Share this:
कई लड़कियां शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए अलग अलग तरीकों का सहारा लेती हैं. कुछ क्रीम और वैक्सिंग पर भरोसा करती हैं. लेकिन कुछ महिलाएं वैक्सिंग के दौरान होने वाले दर्द और इसके महंगे खर्च से बचने के लिए घर पर अनचाहे बालों से मुक्ति के लिए शेव का इस्तेमाल करती हैं. शेविंग में ज्यादा पैसे खर्च नहीं होते और इसमें दर्द भी नहीं होता. ये बात एकदम सही है. लेकिन अगर इस दौरान लापरवाही बरती जाए तो त्वचा को काफी नुकसान पहुंच सकता है. आइए जानते हैं इस बारे में...

1.momjunction.com के मुताबिक़, शेव करने से पहले स्किन को हल्का नम कर लें ताकि वो सॉफ्ट हो जाए. ऐसा करने से शेव करने के दौरान स्किन पर कट लगने की संभावना काफी कम हो जाएगी. कई बार ड्राई स्किन पर रेजर का इस्तेमाल करने पर डेड स्किन होने की वजह से रेजर बर्न की भी समस्या हो सकती है.

इसे भी पढ़ें: जानें सिक्विन ड्रेसेज को कैरी करने का सही तरीका, आपसे नजरें नहीं हटा पाएंगे लोग

2.रेजर बर्न से बचने के लिए स्किन पर थोड़ा सा बेबी ऑयल लगाएं ताकि स्किन थोड़ी मुलायम हो जाए. इसके बाद शेविंग क्रीम का इस्तेमाल कर शेव करें. शेव से पहले ऐसा करने पर स्किन पर नमी बरक़रार रहती है.

3.शेविंग क्रीम के अलावा आप शेविंग के लिए जैतून का तेल (olive oils) भी इस्तेमाल कर सकती हैं. ये त्वचा को पोषण देता है और त्वचा की कुदरती नमी को भी सुरक्षित रखता है.

4.टीन एज गर्ल्स के लिए कई तरीके के शेविंग रेजर आते हैं जैसे कि lubricated strips, and spring-mounted multiple blades. आप इनका भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

इसे भी पढ़ें: 'बाला' की तरह झड़ते बालों से हैं परेशान, तो इस तरह करें चावल के पानी का इस्तेमाल5.आप जब कभी भी शेव करें तो हर बार रेजर या cartridges नई ही इस्तेमाल करें. एक कम धर वाले ब्लेड से कट भी लग सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 12:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर