Glowing Skin Tips: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए सोने से पहले अपनाएं ये टिप्स

Glowing Skin Tips: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए सोने से पहले अपनाएं ये टिप्स
रात में सोने से पहले पानी से चेहरे को धोना जरूरी है.

ग्लोइंग स्किन (Glowing skin) के लिए आपको कुछ घरेलू उपाय(Home remmedies) करने होंगे, जिनकी मदद से आप चमकती हुई स्किन पा सकती हैं. आइए जानते हैं इसेक घरेलू उपाय...

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 19, 2020, 11:24 PM IST
  • Share this:
चमकता हुआ चेहरा (Glowing skin) हर महिला चाहती है. कोई महिला ऐसी नहीं होती, जिसे अपने चेहरे पर ग्लो अचछा न लगता हो. महिलाएं चेहरे पर ग्लो लाने के लिए तरह-तरह की क्रीम और प्रोडेक्टस यूज करती हैं, लेकिन थोड़ी सी चीजों पर चूक के कारण उनको मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता. आज हम महिलाओं को ग्लोइंग फेस के लिए कुछ खास टिप्स बता रहे हैं, जिनको अपनाकर वो चेहरे पर ग्लो ला सकती हैं.

चेहरे को पानी से धोएं
रात में सोने से पहले पानी से चेहरे को धोना जरूरी है. इससे आपके चेहरे में लगी तमाम तरह की चीजें साफ हो जाती हैं. अगर आप ग्लोइंग स्किन चाहते हैं तो रात को सोने से पहले रोज साफ पानी से चेहरे को धोएं.

स्किन को मॉइस्चराइज करें
रात को सोने से पहले फेस पर और पूरे शरीर पर क्रीम, लोशन या नारियल तेल लगा सकते हैं. ऐसा करने से स्किन में नमी बनी रहती है. अगर आप ऐसा नहीं करती हैं तो आज से ही स्किन को मॉइस्चराइज करना शुरू कर दें.



हर्बल फेस मास्क लगाएं
अगर आप ग्लोइंग स्किन पाने की चाहत रखती हैं तो रात में सोने से पहले चेहरे पर हर्बल फेस मास्क लगाएं. इसका इस्तेमाल करने से स्किन को जरूरी पोषक तत्व मिलते हैं. गर्मियों के दिनों में आप चेहरे पर मुल्तानी, खीरे या चंदन का पाउडर लगा सकती हैं. इनको लगाने से त्वचा में नमी बनी रहती है.

सोने से पहले आंखों का ख्याल रखें
रात को सोने से पहले आंखों के आसपास क्रीम लगाएं. आंखों की सतह का हिस्सा काफी संवेदनशील होता है, इसलिए इस हिस्से का खास ध्यान रखना जरूरी है. अगर आपकी आंखों के आसपास काले दाग हैं तो वो क्रीम लगाने से दूर हो जाएंगे. आंखों में ड्रॉप भी डालें. ऐसा करने से आपकी दिनभर की थकान दूर हो जाएगी. आप क्रीम और आंखों की ड्राप के लिए किसी डॅाक्टर से संपर्क कर सकते हैं.

बालों का भी रखना होता है ध्यान
रात को सोने से पहले अपने बालों ध्यान रखें. सोने से पहले आप अपने बालों की मसाज कर सकती हैं. मसाज करने से थकान दूर हो जाएगी और आपको नीद अच्छी आएगी. एक रिपोर्ट के अनुसार नींद का असर स्किन पर भी पड़ता है. जिन लोगों को गहरी और अच्छी नींद आती है उनकी स्किन ग्लोइंग होती है.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज