Home /News /lifestyle /

Long Distance Relation में हैं और पार्टनर को खोने का है डर? इन टिप्स की मदद से बढ़ाएं प्यार, रिश्ता होगा मजबूत

Long Distance Relation में हैं और पार्टनर को खोने का है डर? इन टिप्स की मदद से बढ़ाएं प्यार, रिश्ता होगा मजबूत

डिजिटल दुनिया में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long distance relationship) के कारण होने वाले फासले थोड़े कम हो गए हैं.

डिजिटल दुनिया में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long distance relationship) के कारण होने वाले फासले थोड़े कम हो गए हैं.

Long Distance Relationship Tips: लॉन्ग डिसटेंस रिलेशन (Long distance relation) में बातचीत के जरिए ही एक-दूसरे के और करीब आया जा सकता है. ऐसे में जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के लिए टाइम निकालें और उन्हें स्पेशल फील कराएं. साथ ही बेवजह लड़ाई-झगड़ा करने से बचें.

अधिक पढ़ें ...

    Long Distance Relationship Tips: आज के दौर में किसी से दोस्ती करना या किसी को जानने का मोका मिल पाना बहुत आसान है. सोशल मीडिया के जरिए लोग एक दूसरे को पसंद करने लगते हैं और फिर डेट (Date) करने का फैसला भी ले लेते हैं लेकिन असली चुनौती उस रिश्ते को निभाते समय सामने आती है. बहुत सारे लोगों को मानना होता है कि लॉन्ग डिसटेंस रिलेशन (Long distance relation) वर्क नहीं कर पाता. वहीं कई लोगों को ऐसे रिश्ते से डर भी लगता है. तरह-तरह के सवाल उनके दिमाग में घूमते रहते हैं. कई सारे रिश्ते कुछ चीजों के कारण दम तोड़ देते हैं.

    अगर आप भी लॉन्ग डिसटेंस रिलेशन में हैं और चाहते हैं कि आपका रिश्ता अच्छे मुकाम तक पहुंचे तो आपको कुछ टिप्स (Tips) का ध्यान में रखना जरूरी होगा. ऐसा करने से न सिर्फ आपका रिलेशनशिप महफूज रहेगा, बल्कि और गहरा भी होगा. (Tips to ignite love in long distance relationship)

    एक-दूसरे के संपर्क में रहें
    लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में एक-दूसरे के संपर्क में रहना बहुत जरूरी है. अगर आप काम में बहुत ज्यादा व्यस्त रहते हैं तो अपने जीवनसाथी से फोन पर बात करने के लिए टाइम जरूर निकालें. उनसे उनका हाल पूछें.
    झगड़ा करने से बचें
    बेवजह लड़ने-झगड़ने से बचें. जब बहस होने लगे तो शांति से अपने पार्टनर की बात सुनें और प्यार से उनके आगे अपनी बात रखें. उनकी परिस्थिति को समझने की कोशिश भी करें.
    लॉयल रहें
    दूर रह कर भी किसी के लिए लॉयल रहा जा सकता है. पार्टनर को यकीन दिलाएं कि वो आपके लिए कितने मायने रखते हैं.
    पार्टनर की बातों को इग्नोर न करें
    लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में बातचीत के जरिए ही एक दूसरे को और बेहतर तरीके से जाना जा सकता है. ऐसे रिश्तों में एक-दूसरे को खो देने का डर भी ज्यादा होता है. इसलिए अपने पार्टनर की बातों को नजरअंदाज करना सही विकल्प नहीं है.

    एक-दूसरे पर ट्रस्ट करें
    विश्वास हर रिश्ते की नींव होती है. खासतौर से लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में कपल को एक-दूसरे पर भरोसा करने की ज्यादा जरूरत होती है. ऐसा करने से रिश्ता मजबूत होता है.

    मिलने का समय निकालें
    लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हर समय या कभी भी कहीं भी मिलना आसान नहीं होता है. ऐसे में जरूरी है कि मिलने की प्लानिंग की जाए या एक साथ ट्रिप प्लान किया जाए.

    एक-दूसरे को जानें
    साथ रह कर लोग एक दूसरे को बेहतर तरीके से जान पाते हैं लेकिन लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में ऐसा संभव नहीं हो पाता. इसलिए मैसेज, फोन, प्लान की हुई डेट आदि के जरिए ही एक दूसरे को अच्छे से जानने का मौका मिल पाता है. जिससे संबंध और मजबूत होता है.

    गुस्से में भी तमीज से बात करें
    किसी भी रिश्ते में सम्मान होना जरूरी होता है. लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अक्सर कपल्स की परीक्षा होती है. कई बार चिड़चिड़ाहट, गुस्सा और ईगो प्यार पर हावी होने लगते हैं. ऐसे समय में ये ध्यान रखना बेहद जरूरी है कि अपने पार्टनर से अपशब्द न बोलें और उनका सम्मान करें ताकि गुस्सा शांत होने के बाद पछतावा न हो.

    प्यारा सा निकनेम दें
    आप अपने पार्टनर को कोई प्यार भरा निकनेम दे सकते हैं. ऐसे वे अपनापन महसूस कर पाएंगे.

    शक न पनपने दें
    अक्सर दूर रहने से गलतफहमियां रिश्ता खोखला करने लगती हैं. ऐसे में जरूरी है कि रिश्ते में पारदर्शिता बनाएं और पार्टनर से झूठ न बोलें और न ही उनके लिए ऐसे हालात पैदा करें कि उन्हें डर के कारण झूठ बोलना पड़े.

    वीडियो कॉल करें
    डिजिटल दुनिया में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long distance relationship) के कारण होने वाले फासले थोड़े कम हो गए हैं. आप रोज एक टाइम डिसाइड करें और अपने पार्टनर से वीडिया कॉल के जरिए बातें जरूर करें.

    फोटो शेयर करें
    अगर आप काम के कारण बहुत ज्यादा बिजी हैं और कॉल या वीडियो कॉल पर बात नहीं कर पा रहे तो उन्हें स्माइल करते हुए अपनी तस्वीर भेजें और उन्हें यह भी बताएं की आप उनसे बहुत प्यार करते हैं.

    उन्हें स्पेशल फील करवाएं
    लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में एक-दूसरे को स्पेशल फील कराना बहुत जरूरी है. ऐसे में आप उन्हें ऑनलाइन कोई गिफ्ट भेज सकते हैं. कोई गाना या शायरी डेडिकेट कर सकते हैं या दिन में अचानक उन्हें अपनी फीलिंग्स का इजहार करते हुए मैसेज भेज सकते हैं.

    Tags: Lifestyle, Relationship

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर