होम /न्यूज /जीवन शैली /

बरसात के दिनों में मेकअप को बनाना हो लॉन्ग लास्टिंग तो ट्राई करें ये टिप्स

बरसात के दिनों में मेकअप को बनाना हो लॉन्ग लास्टिंग तो ट्राई करें ये टिप्स

बारिश के दिनों में हैवी मेकअप न करें

बारिश के दिनों में हैवी मेकअप न करें

आकर्षक लुक पाने के लिए मॉनसून में भी बहुत सी महिलाएं मेकअप करना पसंद करती हैं. हालांकि बारिश के संपर्क में आते ही ज्यादातर महिलाओं का मेकअप खराब होने लगता है. ऐसे में बर्फ की मदद से आप अपने मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बना सकती हैं.

Monsoon Makeup Tips: मेकअप करना महिलाओं के डेली रूटीन का अहम हिस्सा होता है. मेकअप महिलाओं की पर्सनैलिटी निखारने के साथ-साथ उनका आत्मविश्वास बढ़ाने का भी काम करता है. इसीलिए महिलाएं अक्सर घर से बाहर जाते समय मेकअप करना नहीं भूलती हैं. हालांकि मानसून में मेकअप को लम्बे समय तक खराब होने से बचाना काफी चैलेंजिंग टास्क होता है. ऐसे में कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स ट्राई करके आप बरसात के दिनों में भी मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग (Long lasting) बना सकती हैं.

दरअसल मानसून में मेकअप अक्सर जल्दी खराब हो जाता है. जिसके चलते ज्यादातर महिलाएं मेकअप करने से बचती नजर आती हैं. तो वहीं कुछ महिलाएं मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट ट्राई करने में जुट जाती हैं. इसीलिए हम आपको बताने जा रहे हैं मानसून में मेकअप करने के कुछ कॉमन टिप्स, जिसे फॉलो करके आप बरसात में भी मेकअप को जस का तस बरकरार रख सकती हैं.

बर्फ का करें इस्तेमाल
बरसात में मेकअप को जल्दी खराब होने से बचाने के लिए आप फेस पर बर्फ अप्लाई कर सकती हैं. मेकअप करने से 5-10 मिनट पहले चेहरे पर बर्फ लगाने से आपका मेकअप लम्बे समय तक टिका रहेगा.

ये भी पढ़ें: अपने फेस कट को ध्यान में रखकर ऐसे करें मेकअप, और भी खूबसूरत आयेंगी नजर

हैवी मेकअप न करें
कुछ महिलाएं मेकअप खराब होने के डर से फेस पर मेकअप की मोटी परत लगा लेती हैं. इससे आपका मेकअप जल्दी खराब हो सकता है. इसलिए मानसून में लाइट मेकअप करना ही बेस्ट रहता है.

मेकअप प्रोडक्ट का चुनाव
मानसून में मेकअप करने के लिए वॉटरप्रूफ प्रोडक्ट का ही चुनाव करें. इसके लिए आप मैट कॉम्पैक्ट और कैलामाइन लोशन का इस्तेमाल कर सकती हैं. वहीं बरसात में हैवी मॉइश्चराइजिंग क्रीम्स, ऑयली फाउंडेशन्स, क्रीम बेस्ड कलर, फाउंडेशन और फेस पाउडर का इस्तेमाल बिल्कुल न करें.

आंखों का मेकअप
बरसात में भूलकर भी आंखों पर काजल का प्रयोग न करें. इससे आपका सारा मेकअप चुटकियों में खराब हो सकता है. इसके बजाए आप आंखों को सजाने के लिए शीयर और पेस्टल शेड्स के वॉटरप्रूफ आईलाइनर और आईशैडो लगा सकती हैं.

आईब्रो पेसिंल से रहें दूर
मॉनसून में आईब्रोज को हाईलाइट करने के लिए आईब्रो पेसिंल का यूज करने से बचें. ऐसे में आईब्रोज को सेट रखने के लिए हेयर जेल का इस्तेमाल करना बेस्ट रहता है. साथ ही समय-समय पर आईब्रोज की थ्रेडिंग कराना न भूलें.

ये भी पढ़ें: घर में मौजूद इन नेचुरल चीजों से करें मेकअप रिमूव, जानें इस्तेमाल का तरीका

ब्लशर और लिप कलर पर दें ध्यान
बारिश के मौसम में क्रीम बेस्ड लाइट ब्लशर का इस्तेमाल करें. इससे आपका ब्लशर लॉन्ग लास्टिंग बना रहेगा. साथ ही बारिश में भीग जाने पर फेस को टिशू पेपर की मदद से थपथपाकर पोंछने से आपका ब्लशर खराब नहीं होगा. इसके अलावा बरसात में क्रीमी या ग्लॉसी लिपस्टिक लगाने से बचें और होंठों पर मैट टोन्स या क्रीम मैट लिप कलर का ही इस्तेमाल करें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle, Tips and Tricks

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर