लाइव टीवी

दमकती स्किन के लिए चावल से इस तरह बनाएं फेसपैक, ऐसे करें इस्तेमाल

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 2:30 PM IST
दमकती स्किन के लिए चावल से इस तरह बनाएं फेसपैक, ऐसे करें इस्तेमाल
फेसपैक कैसे बनाएं

आइए आज हम आपको बनाना सिखाते हैं चावल के आटे की मदद से फेसपैक कैसे बनाएं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 2:30 PM IST
  • Share this:
धूप, धूल और मिट्टी की वजह से कई बार चेहरे का ग्लो और जवां निखार कहीं खो जाता है. इसे फिर वापस लाने के लिए कई लोग न जाने कितने जतन करते हैं लेकिन फिर भी कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ता है. लेकिन क्या आप जानते हैं त्वचा का खोया निखार वापस लाने और ग्लो के लिए आप घर पर ही फेस पैक बना सकते हैं और इसे बनाने में ज्यादा झंझट भी नहीं करनी पड़ती है. आइए आज हम आपको बनाना सिखाते हैं चावल के आटे की मदद से फेसपैक कैसे बनाएं...

  1. त्वचा में चमक के लिए आप चावल और दूध से बने फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए 3 चम्मच चावल लेकर उसे 4 घंटे के लिए पानी में भिगो दें और उसमें 5 टी स्पून कच्चा दूध डालकर अच्छे से पीस लें. अब हलके हाथ से इस पैक को नीचे से ऊपर की तरफ चेहरे पर लगाएं. जब तक ये सूख न जाए इसे ऐसे ही छोड़ दें. इसके बाद पानी के छींटे मारते हुए हल्के हाथ से इसे मलते हुए पानी से धो लें. इस पैक का इस्तेमाल सप्ताह में कम से कम दो दिन तक करें.



इसे भी पढ़ेंः Diwali 2019: इस दिवाली खुद को दें ये नया लुक, आप के इस Diwali Look को देखकर दीवाने हो जाएंगे लोग

2. चावल के आटे से आप अपनी डेड स्किन को एक्स्फोलियेट (निकाल) कर सकती हैं. इस पैक को बनाने के लिए पानी में 4 टी स्पून चावल एक घंटे के लिए भिगो दें और फिर इसे पीस लें. इसमें नींबू और शहद भी मिक्स कर लें. इसे चेहरे पर लगाकर एक घंटे तक सूखने दें. इसके बाद तजा पानी से चेहरा धो लें. ऐसा करने से मृत त्वचा अपने आप निकल जाएगी और स्किन में फ्रेशनेस महसूस होगी.

इसे भी पढ़ेंः इन 4 तरीकों से दें अपनी आईब्रो को परफेक्ट लुक, लोग नजर नहीं हटा पाएंगे
Loading...

3. चावल में अमीनो ऐसिड और विटामिन नामक पोषक तत्व पाए जाते हैं जोकि स्किन वाइटनिंग एजेंट की तरह काम करते हैं. क्लीन और ग्लोइंग स्किन के लिए चावल को पानी में भिगोकर थोड़ी देर बाद पीस लें फिर इसमें शहद और 3 चम्मच दही मिक्स कर चेहरे पर अप्लाई करें. 30 मिनट तक इसे चेहरे पर लगा रहने दें. इसके बाद हल्के हाथों से मलते हुए पानी से धो लें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 2:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...