होम /न्यूज /जीवन शैली /

अपने मेल पार्टनर को इन टिप्स की मदद से रखें खुश, मिलेगा प्यार और बढ़ेगा सम्मान

अपने मेल पार्टनर को इन टिप्स की मदद से रखें खुश, मिलेगा प्यार और बढ़ेगा सम्मान

अपने पार्टनर की बिन बोली बातों को समझने की कोशिश जरूर करें.

अपने पार्टनर की बिन बोली बातों को समझने की कोशिश जरूर करें.

Tips To Make Your Male Partner Happy: महिलाओं की तरह की पुरुष भी इमोशन्स (Emotions) से भरे होते हैं, बस वह दर्शाते कम हैं. ऐसे में अपने मेल पार्टनर को आप किस तरह से खुश रख सकती हैं इस बात को जानना बहुत ही जरूरी है. आपको अपने पार्टनर की हर छोटी-बड़ी चीज का ध्यान रखना चाहिए. जैसे उनका जन्मदिन कब आता है, वो किस बात को लेकर ज्यादा टेंशन करते हैं. आप उनके साथ समय-समय पर कहीं बाहर जरूर जाएं.

अधिक पढ़ें ...

Tips To Make Your Male Partner Happy: एक अच्छी लव लाइफ (Love Life) के लिए दोनों पार्टनर को आपस में एक दूसरे का ख्याल रखना पड़ता है. एक दूसरे की चीजों और भावनाओं (Emotions) को समझने की जरूरत होती है. दरअसल हर व्यक्ति अलग होता है. ऐसे में सबकी सोच भी एक जैसी नहीं हो सकती है. कई बार महिलाएं अपने मेल पार्टनर के इमोशन्स को समझ नहीं पाती हैं और दोनों के बीच में मनमुटाव हो जाता है. एक रिश्ते को मजबूत (Strong Relationship) बनाने के लिए एक दूसरे को समझना बहुत ही जरूरी होता है. महिलाओं की तरह की पुरुष भी इमोशन्स से भरे होते हैं, बस वह दर्शाते कम हैं. ऐसे में अपने मेल पार्टनर को आप किस तरह से खुश रख सकती हैं इस बात को जानना बहुत ही जरूरी है. आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जिन्हें अपनाकर आप अपने मेल पार्टनर को न सिर्फ खुश रख सकती हैं बल्कि आपको उनसे ढेर सारा प्यार और सम्मान भी मिलेगा.

इमोशन्स का रखें ध्यान
अगर आप अपने मेल पार्टनर को खुश करना चाहती हैं, तो सबसे पहले उनकी बिन बोली बातों को आपको समझना होगा. वो क्या चाहते हैं, उनके मन में कौन सी चीज चल रही है, क्या करने से उन्हें खुशी मिलती है, वो कहां घूमना पसंद करते हैं और उन्हें क्या खाना पसंद हैं. आपको इन सभी सवालों के जवाब पता होने चाहिए. आपको उनकी बॉडी लैग्वेंज पर भी ध्यान देना चाहिए, क्योंकि इससे आप अपने पार्नटर को काफी हद तक समझ पाएंगी और उन्हें खुश रख पाएंगी.

इसे भी पढ़ें : Relationship Tips : चिड़चिड़ा है Wife का स्वभाव तो इन 5 तरीकों से करें हैंडलनहीं बढ़ेगी दूरियां

पार्टनर की तारीफ भी जरूरी
आप अपने पार्टनर की तारीफ जरूर करें. आपको हमेशा कोशिश करनी चाहिए कि उनके किसी न किसी काम की आप तारीफ जरूर करें. अगर आपके पार्टनर को पेंटिंग बनाने का शौक है, और वो कभी कोई पेंटिंग बनाते हैं तो आपको उनके इस काम की तारीफ जरूर करनी चाहिए. इसके अलावा आप उनके किसी अचीवमेंट की भी जमकर तारीफ कर सकती हैं. आपके पार्टनर ने कोई नई ड्रेस पहनी हो तो भी आप अपने पार्टनर की तारीफ जरूर करें.

मेल पार्टनर की बात भी सुनें
वैसे तो पुरुषों को कम बात करना ही अच्छा लगता है लेकिन कई पुरुष ऐसे होते हैं जिन्हें अपनी बातें करने का शौक होता है. वो अपने आगे किसी को बोलने नहीं देते, लेकिन अगर आप ऐसा अपने पार्टनर के आगे करते हैं तो आप गलत कर रही हैं. इससे आपके पार्टनर दुखी हो सकते हैं. इसलिए आपको हमेशा कोशिश करनी चाहिए कि अपनी बात करने से पहले आपको उनकी बात जरूर सुननी चाहिए. वो क्या कहना चाहते हैं, वो किस के बारे में बात कर रहे हैं इन सब बातों का आपको ध्यान रखना चाहिए. इससे भी आपके पार्टनर खुश हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: लव मैरिज के बाद रिलेशनशिप को झगड़ों से दूर रखने के लिए अपनाएं ये टिप्‍स

छोटी-छोटी बातों का रखें ध्यान
आपको अपने पार्टनर की हर छोटी-बड़ी चीज का ध्यान रखना चाहिए. जैसे उनका जन्मदिन कब आता है, वो किस बात को लेकर ज्यादा टेंशन करते हैं. आप उनके साथ समय-समय पर कहीं बाहर जरूर जाएं. बाहर एकसाथ टाइम स्पेंड जरूर करें. ऐसा करने से उन्हें अच्छा लग सकता है. उनकी चिंता या स्ट्रेस को कम करने की कोशिश करें. उनकी पसंद का खाना बनाएं या एकसाथ बैठकर उनके पसंद का कोई शो या फिल्म देखें.

Tags: Lifestyle, Relationship

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर