DIY Dry Shampoo At Home: घर पर इन दो चीजों से बनाएं ड्राई शैम्पू, हर तरह के बालों के लिए है परफेक्ट

DIY Dry Shampoo At Home: घर पर इन दो चीजों से बनाएं ड्राई शैम्पू, हर तरह के बालों के लिए है परफेक्ट
ड्राई शैम्पू बनाने के टिप्स

ड्राई शैम्पू बनाने के टिप्स (DIY Dry Shampoo At Home) : अगर आप एक क्विक हेयर वाश चाहते हैं तो ड्राई शैम्पू एक अच्छा और आसान ऑप्शन है. आप घर पर भी ड्राई शैम्पू बना सकते हैं...

  • Share this:
ड्राई शैम्पू बनाने के टिप्स (DIY Dry Shampoo At Home) : गर्मियों के मौसम में धूप, धूल और पसीने से तरबतर बाल हों या फ्रिजी होकर बेजान हो चुके रूखे बाल, इसने छुटकारा पाने के लिए बालों को शैम्पू करना सबसे अच्छा तरीका है. लेकिन हर बार बालों के चिपचिपे या फ्रिजी होने पर उन्हें शैम्पू करना काफी थकाऊ और बालों को नुकसान पहुंचाने वाला साबित हो सकता है.

हालांकि, हम अपने बालों को सूर्य की तेज रोशनी, गर्म या ठंडी हवाओं से बचाने के लिए अन्य कई दूसरे हेयर केयर ऑप्शन अपना सकते हैं. ये ऑप्शन न केवल काफी प्रभावी हैं बल्कि आसान भी हैं. जैसे कि ड्राई शैम्पू. अगर आप एक क्विक हेयर वाश चाहते हैं तो ड्राई शैम्पू एक अच्छा और आसान ऑप्शन है. आप घर पर भी ड्राई शैम्पू बना सकते हैं.

ड्राई शैम्पू बनाने के टिप्स:



ग्राउंड ओटमील और बेकिंग सोडा से बनाएं ड्राई शैम्पू:
टीओआई के अनुसार, ड्राई शैम्पू तैयार करने के लिए, आपको सबसे पहले एक कप ओट और बेकिंग सोडा लेकर अच्छे से मिक्स करना होगा. इसके बाद आप इस मिक्सचर को किसी शैम्पू के खाली डिब्बे में भर दें. जब आपको तुरंत हेयर वाश का मन हो तो इस मिक्सचर की बालों में डालकर कंघी कर लें. इसमें मौजूद बेकिंग सोडा की मदद से, आप अपने बालों में अतिरिक्त तेल को हटा सकते हैं और अपने बालों को खराब गंध से छुटकारा दिला सकते हैं वहीं ओट्स अपने एंटीऑक्सिडेंट गुणों के कारण बेकिंग सोडा के प्रभाव को हल्का करता है, और आपके सिर की देखभाल करता है.

कॉर्न स्टार्च और चावल का आटा:

ड्राई शैम्पू बनाने के लिए आप कॉर्नस्टार्च और चावल के आटे के दो बड़े चम्मच को अच्छे से मिक्स कर लें. इसके बाद इसे किसी शैम्पू की खाली शीशी में भर लें. आप किसी छोटे ब्रश की मदद से इस ड्राई शैम्पू को बालों में लगा सकते हैं. कॉर्नस्टार्च से आपके सिर की त्वचा का चिपचिपापन जाता रहेगा और चावल का आटा आपके बालों को हानिकारक यूवी किरणों से बचाता है और आपके बालों को मजबूत बनाता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading