लाइव टीवी

बुरी नजर से बचाएंगे ये उपाय, घर में रहेगी सुख शांति

News18Hindi
Updated: June 2, 2019, 4:15 AM IST
बुरी नजर से बचाएंगे ये उपाय, घर में रहेगी सुख शांति
बुरी नजर से बचाएंगे ये उपाय, घर में रहेगी सुख शांति

आइए जानते हैं कुछ उपाय जो आपको बुरी नजर के नकारात्मक प्रभाव से बचाएंगे...

  • Share this:
आज के समय में लोग अपने सुख से सुखी कम होते हैं जबकि दूसरों का सुख देखकर उनके मन में जलन का भाव पहले आ जाता है. ऐसे कई लोग होते हैं जो दूसरों की खुशियां देखकर जलन महसूस करते हैं. ऐसे लोग हमेशा दूसरों की खुशी और उन्नति पर बुरी नजर डालते हैं. बुरी नजर का प्रभाव काफी नकारात्मक होता है. इससे प्रभावित व्यक्ति बीमार रहने लगता है, उसकी प्रगति रुक जाती है, कामकाज और व्यापार में भी काफी नुकसान उठाने पड़ते हैं. आइए जानते हैं कुछ उपाय जो आपको बुरी नजर के नकारात्मक प्रभाव से बचाएंगे.

नए घर को लोगों की बुरी नजर के प्रभाव से बचाने के लिए शुक्रवार के दिन अशोक के पत्तों का बंदनवार बनाकर मुख्य द्वार पर टांग दें. अगर कोई आपके घर पर गलत द्रष्टि डालेगा भी तो अशोक के पत्ते उसके नकारात्मक प्रभाव को सोख लेंगे.

जब टूट जाए जिंदगी का हर सपना तो खुद को संभालें ऐसे!

घर को बुरी नजर से बचाने के लिए घोड़े की नाल भी काफी कारगर है. इसके लिए आप शुक्रवार की रात को सरसों के तेल से भरे कटोरे में काले घोड़े की नाल डालकर छोड़ दें. अगली सुबह शनिवार के दिन तेल में से नाल निकालकर इसे धुले हुए कपड़े से साफ कर उसके सामने तेल का दिया जलाकर शनिदेव से विनती करें कि वो आपके घर परिवार को बुरी नजर से बचाएं. अब कटोरे में तेल को लेकर घर के चारों तरफ 7 बार परिक्रमा करें. इसके बाद पीपल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें.

खीरा खाने के बाद अगर पिया पानी तो शरीर को होंगे ये नुकसान!

ऐसा करने से न केवल कोई आपके घर और परिवार को बुरी नजर नहीं लगा पाएगा बल्कि घर से नकारात्मक ऊर्जा भी कोसों दूर रहेगी. इन उपायों को अपनाकर आप घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह कायम कर सकते हैं और आपके ऊपर शनिदेव की कृपा बनी रहेगी.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करेंएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कल्चर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 2, 2019, 4:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर