लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप के लिए ये हैं 5 मंत्र

Relationship Tips: इन बहुत छोटी और बारीक बातों का ख्याल रखकर आप हमेशा अपने रिश्ते को जवां रख सकते हैं.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 3:17 PM IST
लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप के लिए ये हैं 5 मंत्र
लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप के लिए ये हैं 5 मंत्र
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 3:17 PM IST
प्यार करना जितना आसान है उसे निभा पाना उतना ही मुश्किल काम है. प्यार हर पल नया होता है इसलिए उसे सहेजने की जुगत भी हमेशा ही करनी पड़ती है. जब आप किसी नए रिश्ते में जाते हैं तो एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं कि साथी पर आपका इम्प्रैशन अच्छा पड़े लेकिन वक्त के साथ प्यार को निभाने के लिए लोग अक्सर वो प्रयास नहीं कर पाते जिसकी जरूरत होती है. यही वजह है कि कुछ लोगों का प्यार समय से पहले ही दम तोड़ देता है. बहुत छोटी और बारीक बातों का ख्याल रखकर आप हमेशा अपने रिश्ते को जवां रख सकते हैं.

1. रिश्ते की मजबूती के लिए जरूरी है कि आपका बेड टाइम एक ही हो. इसका मतलब है कि आप साथी के साथ ही सोने जाएं . याद रखिए बेड पर साथ जाने के मतलब केवल संबध स्थापित करने से नहीं बल्कि रिश्ते में आत्मीयता, गर्माहट से भी है. जब आप भावुक होकर साथी को हग (आलिंगन) करेंगे तो उनके साथ आपका जुड़ाव और भी गहरा हो जाएगा.



2. स्वीकार्यता किसी भी रिश्ते के लिए बेहद जरूरी है. जब भी बाहर जाएं तो गाहे बगाहे बिना किसी ख़ास वजह के हौले से उनका हाथ थामना न भूलें. यकीन मानिए आपके प्यार भरे हाथों की गर्माहट ताउम्र उनके दिल पर चस्पा रहेगी.

3. किसी भी रिश्ते को ज़िंदा रखने के लिए उसे वक्त देना बेहद जरूरी है. हो सकता है कि आप दोनों वर्किंग हों और केवल संडे को ही आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिल पाता हो. इस स्थिति में भी कोशिश करें कि रोजाना साथी के साथ कम से कम आधे घंटे तो एकांत में गुजारें ही. इस दौरान आप एक दूसरे से दिल की बात कह पाएंगे. अगर बाहर डिनर नहीं प्लान कर पा रहे हैं तो बालकनी में ही छोटा सा कैंडल लाइट डिनर अरेंज कर लें.

4. रिश्ते में प्यार जताना भी बड़ी बात है. जब भी मौक़ा मिले उनकी आंखों में झांकते हुए उन्हें अपने दिल के एहसास बयां कर दीजिए. आपकी ये छोटी सी पहल आपके रिश्ते में चाशनी घोलने का काम करेगी.



5. स्पर्श के जादू को प्यार में नजरअंदाज करना लगभग नामुमकिन है. साथी के माथे पर एक छोटा सा किस उसे आपके प्यार की रूहानी गहराई का एहसास करवाएगा. साथ ही एक दूसरे को किये गए हग से जहां आपका तनाव, थकान और चिंता दूर होगी वहीं आपका रिश्ता भी मजबूत होगा.
Loading...

Disclaimer:  इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन्हें प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क अवश्य करें.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...