लाइव टीवी

Visa Free Destinations: इन देशों में बिना वीज़ा जा सकते हैं Indians

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 4:01 PM IST
Visa Free Destinations: इन देशों में बिना वीज़ा जा सकते हैं Indians
देश जहां वीजा की जरूरत नहीं

Visa Free Destinations: जानते हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां जाने के लिए आपको वीजा की जरूरत नहीं पड़ेगी...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 4:01 PM IST
  • Share this:
Visa Free Destinations: घूमने वालों के लिए जैसे घूमना ही जिंदगी का उद्देश्य है. राह में चाहे कितनी भी अड़चनें आएं और तूफान, सर्दी, गर्मी, बारिश शायद कुछ भी ऐसा नहीं होता जो उनके हौंसलों को पस्त कर पाए. कुछ लोगों को विदेश घूमने का काफी शौक होता है लेकिन वो अपने इस शौक को इसलिए पूरा नहीं कर पाते क्योंकि किसी भी कारण से उनका वीजा नहीं लग पाता है. इसलिए आइए आज जानते हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां जाने के लिए आपको वीजा की जरूरत नहीं पड़ेगी...

जमैका: सैलानियों को जमैका जाने के लिए भी वीजा की जरूरत नहीं है. यहां पर आप कई तरह के एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ़ उठा सकते हैं. यहां कई रेन फ़ॉरेस्ट और गुफाएं हैं. अगर आप रोमांच पसंद करते हैं तो यहां की सैर जरूर करें. यहां कई बीच भी हैं. बिना वीजा के आप यहां मजे से 14 दिन तक रह सकते हैं.

जमैका
जमैका


फिजी द्वीपसमूह: घूमने के शौक़ीन लोगों के लिए इससे अच्छा और क्या हो सकता है कि यहां बिना वीजा के वो 120 दिन गुजार सकते हैं. यहां कई सांस्कृतिक परम्पराओं को मानने वाले लोग रहते हैं. यहां मूंगे की चट्टानें भी हैं जो आपको बरबस ही अपनी खूबसूरती से आकर्षित कर लेंगी.

फिजी द्वीपसमूह
फिजी द्वीपसमूह


सामोआ: समोआ प्राकृतिक नजारों से भरपूर एक बेहद खूबसूरत आईलैंड है. अगर आप कुछ बेहद अलग और हटके की तलाश में हैं तो यहां जरूर आएं. यहां के आदमी महिलाओं की तरह स्कर्ट पहनते हैं. यहां कई बीच हैं जहां किनारे ही आपको समुद्री कछुए दिख जाएंगे. यहां लोग जमीन के अन्दर खाना पकाते हैं. यहां कई झरने भी हैं. जो इसकी खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देते हैं. यहां आप बिना वीजा पूरे दो महीने यानी कि 60 दिन तक रह सकते हैं.

सामोआ
सामोआ

Loading...

कुक आइलैंड्स: सैलानियों के लिए यह जगह प्राकृतिक आकर्षण से भरपूर है. बिना वीजा के आप यहां 13 दिन आराम से गुजार सकते हैं. यहां आप कई जगह तैराकी, ट्रेकिंग, झरनों का लुत्फ़ उठा सकते हैं.यहां का ट्रेडिशनल डांस भी काफी मनमोहक होता है.

इसे भी पढ़ें: India Tourism: सर्दियों में घूमें इन 5 जगहों पर, यहां दिखेगा 'मिनी-फ्रांस'!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यात्रा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 3:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...