Home /News /lifestyle /

best tourist destinations for college going students in hindi mt

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए बेस्ट हैं ये टूरिस्ट डेस्टिनेशन, कम बजट में उठाएं सफर का भरपूर लुत्फ

दोस्तों के साथ लद्दाख जाने का बना सकते हैं प्लान. (Image/Canva)

दोस्तों के साथ लद्दाख जाने का बना सकते हैं प्लान. (Image/Canva)

कॉलेज गोइंग स्टूडेंट अक्सर दोस्तों के साथ कहीं न कहीं की ट्रिप पर जाना पसंद करते हैं. हालांकि, लिमिटेड पॉकेट मनी होने के कारण युवाओं को बजट के अनुसार बेस्ट लोकेशन तलाश करने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है. ऐसे में देश की कुछ फेमस डेस्टिनेशन आपके लिए बेहतर टूरिस्ट डेस्टिनेशन बन सकती हैं.

अधिक पढ़ें ...

Travel Guide for Students: बेशक फैमली ट्रिप पर जाना जिंदगी के यादगार पलों में से एक होता है, मगर दोस्तों के साथ ट्रिप प्लान करना भी कम मजेदार नहीं होता है. खासकर कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स अक्सर दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने के सपने देखते हैं. ऐसे में अगर आप भी कॉलेज स्टूडेंट हैं और ट्रैवलिंग के लिए किसी अच्छी लोकेशन की तलाश में हैं, तो देश में मौजूद ये डेस्टिनेशन्स आपके लिए बेस्ट ट्रैवलिंग डेस्टिनेशन साबित हो सकती हैं.

कॉलेज गोइंग स्टूडेंट अक्सर दोस्तों के साथ घूमने निकल जाते हैं. वहीं सिर्फ पॉकेट मनी पर निर्भर होने वाले स्टूडेंट्स के लिए अमूमन बजट में अच्छी लोकेशन चुनना काफी मुश्किल हो जाता है. हम आपको बताते हैं देश की कुछ खूबसूरत और एडवेंचर्स डेस्टिनेशन्स के बारे में, जहां की ट्रिप प्लान करके आप कम पैसों में भी भरपूर मस्ती कर सकते हैं.

लद्दाख की करें सैर 

कॉलेज गोइंग स्टूडेंट के लिए लद्दाख का सफर करना बेहतर ऑप्शन हो सकता है. खासकर ग्रुप में ट्रैवल करने और बाइकिंग के शौकीन युवाओं के लिए लद्दाख बेस्ट जगह साबित हो सकती है. मनाली-लेह हाइवे पर बाइक चलाने से लेकर नुब्रा वैली, पैंगोंग झील, सो मोरिरी झील यहां की फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स है.

ये भी पढ़ें: छुट्टियां खत्म होने से पहले फैमिली के साथ घूम आएं ये खूबसूरत डेस्टिनेशंस

मनाली में मस्ती

मनाली कॉलेज गोइंग स्टूडेंट की फेवरेट डेस्टिनेशन में से एक है. कैंपिंग, एडवेंचर्स और बोन फायर का लुत्फ उठाने के शौकीन युवाओं के लिए मनाली की ट्रिप प्लान करना काफी यादगार साबित हो सकता है. यहां मौजूद अटल टनल और सोलांग वैली की सैर आपकी ट्रिप में चार चांद लगा सकती है.

रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान जाएं

ग्रुप के साथ जंगल सफारी का मजा लेने के लिए राजस्थान में स्थित रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान एक बेहतर विकल्प हो सकता है. अपने कॉलेज ग्रुप के साथ इस नेश्नल पार्क में मौज-मस्ती करना आपकी ट्रिप को बेस्ट बना सकता है.

ये भी पढ़ें: प्राचीन भारत से रूबरू होना चाहते हैं तो इन गांवों का करें रुख, जानें इनकी खासियत

गोवा जाने का बनाएं प्लान

सी व्यू देखने और बीच पर इंज्वॉय करने के शौकीन युवाओं के लिए गोवा की ट्रिप प्लान करना भी बेस्ट विकल्प हो सकता है. खासकर नाइट लाइफ और पार्टी के शौकीन युवाओं के लिए गोवा में स्पोर्ट्स, फिशिंग, क्रूज पार्टी, डॉल्फिन टूर जैसे मस्ती करने के कई ऑप्शन मौजूद रहते हैं. ऐसे में गोवा आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन साबित हो सकती है.

Tags: Lifestyle, Travel

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर