Home /News /lifestyle /

best tourist destinations for girls in india mt

सहेलियों के साथ ट्रिप पर जाने की सोच रही हैं, तो आपके लिए ये डेस्टिनेशन्स हैं चीप एंड बेस्ट

सहेलियों के साथ असम के माजुली आइलैंड जा सकती हैं. (Image/Canva)

सहेलियों के साथ असम के माजुली आइलैंड जा सकती हैं. (Image/Canva)

लड़कियां भी घूमने की बेहद शौकीन होती हैं. उन्हें अक्सर फ्रेंड के साथ देश की अलग-अलग जगहों को एक्सप्लोर करना पसंद होता है. हालांकि, उन्हें घूमने के लिए अक्सर किसी सेफ और कंफर्टेबल जगह की तलाश रहती है. ऐसे में सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र की कुछ फेमस जगहों की ट्रिप प्लान करना आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

Travel Tips for Girls: आमतौर पर घूमने की बात आती है, तो ज्यादातर लोग अपने दोस्तों के साथ ही ट्रिप पर जाना पसंद करते हैं. वहीं, ज्यादातर लड़कियां अपनी बेस्ट फ्रेंड के साथ सफर करने को तवज्जो देती हैं. हालांकि, ट्रिप प्लान करते समय लड़कियों के जहन में पहला ख्याल उनकी सेफ्टी का ही आता है. ऐसे में अगर आप भी अपनी सहेलियों के साथ कहीं ट्रिप (Trip with friends) पर जाने का प्लान बना रहीं हैं, तो कुछ खूबसूरत डेस्टिनेशन आपके लिए बेस्ट ट्रिप साबित हो सकते हैं.

लड़कों की अपेक्षा लड़कियां हर जगह पर कंफर्टेबल महसूस नहीं कर पाती हैं, इसलिए किसी भी ट्रिप पर जाने से पहले उन्हें रोजमर्रा की ज़रूरतों और बेसिक सुविधाओं को ध्यान में रखना काफी आवश्यक हो जाता है. हम आपको बताते हैं सहेलियों के साथ घूमने की कुछ खास जगहों के बारे में, जहां की ट्रिप प्लान करके आप बिनी किसी परेशानी के सफर को पूरी तरह इन्जॉय कर सकती हैं.

पुणे की करें सैर

महाराष्ट्र का फेमस टूरिस्ट स्पॉट माना जाने वाला पुणे शहर लड़कियों के लिए घूमने की बेस्ट जगह हो सकती है. यहां आपको रहने और खाने की भी कोई परेशानी नहीं होगी. साथ ही पुणे में घूमने के लिए भी लवासा सिटी जैसी कई मशहूर जगह मौजूद हैं.

सिक्किम में कंचनजंगा का सफर

हिमालय की गोद में बसे कंचनजंगा का नाम दुनिया की सबसे ऊंची चोटियों की फेहरिस्त में शुमार है. यहां का मनमोहक नज़ारा किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए काफी है. साथ ही कंचनजंगा में आप सहेलियों के साथ ट्रैकिंग का भी पूरा मजा उठा सकती हैं.

ये भी पढ़ें: कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए बेस्ट हैं ये टूरिस्ट डेस्टिनेशन, कम बजट में उठाएं सफर का भरपूर लुत्फ

अरुणाचल प्रदेश की जीरो घाटी घूमें

वैसे तो अरुणाचल प्रदेश में कई खूबसूरत टूरिस्ट स्पॉट मौजूद हैं, लेकिन अगर आप नेचर लवर हैं और शांत जगहों की सैर करना पसंद करती हैं, तो जीरो घाटी की ट्रिप आपके लिए बेस्ट हो सकती है. साथ ही कम पैसों में घूमने के लिए भी जीरो घाटी की सैर भी एक बेहतर विकल्प है.

ये भी पढ़ें: प्राचीन भारत से रूबरू होना चाहते हैं तो इन गांवों का करें रुख, जानें इनकी खासियत

असम का माजुली आइलैंड

असम में स्थित माजुली आइलैंड दुनिया का सबसे बड़ा नदी द्वीप है. ब्रह्मपुत्रा नदी के बीच में स्थित माजुली द्वीप असम के जोरहाट शहर से महज 20 किलोमीटर की दूरी पर है. वहीं, कई एडवेंचर्स एक्टिविटी के लिए जाना जाने वाला माजुली आइलैंड असम के फेमस टूरिस्ट स्पॉट में से भी एक है.

Tags: Lifestyle, Tour and Travels, Travel

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर