• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • Durga Ashtami 2019: ये हैं दिल्ली के सबसे खूबसूरत दुर्गा पूजा पंडाल, आज न छोड़ें मौका, जरूर घूमें

Durga Ashtami 2019: ये हैं दिल्ली के सबसे खूबसूरत दुर्गा पूजा पंडाल, आज न छोड़ें मौका, जरूर घूमें

दिल्ली के मशहूर दुर्गा पूजा पंडाल

दिल्ली के मशहूर दुर्गा पूजा पंडाल

Durga Ashtami 2019, दुर्गा पूजा पंडाल: आज घूम लें ये खूबसूरत पंडाल नहीं तो अगले साल तक करना होगा इंतजार...

  • Share this:
    Durga Ashtami 2019, दुर्गा पूजा पंडाल: दुर्गा पूजा (Durga Puja) के समय हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वो शहर में सजे मां के दरबार के एक बार जरूर दर्शन करे. हर कोई यह जानना चाहता है कि इस बार कौन सा पंडाल सबसे भव्य सजा है. मेट्रो शहरों में लोग भले ही ऑफिस में बिजी रहते हों लेकिन धूमधाम से दुर्गा पूजा और इसके अलावा अन्य भी त्योहारों को वो पूरी धूमधाम से मानना जानते हैं. अगर आप दिल्ली में हैं और दुर्गा पूजा पंडाल घूमने जाना चाहते हैं लेकिन आप्शन नहीं समझ में आ रहा है तो हैरान परेशान होने की जरूरत नहीं है. आइए आपको बताते हैं दिल्ली में कुछ भव्य दुर्गा पूजा पंडाल के बारे में...

    इसे भी पढ़ेंः  World Smile Day: जानें कैसे हुई वर्ल्ड स्माइल डे की शुरुआत, इस तरह हरदम मुस्कुराएं, हार जाएंगी परेशानियां

    ये हैं दिल्ली के भव्य दुर्गा पूजा पंडाल:

    मिंटो रोड दुर्गा पूजा पंडाल:

    मिंटो रोड के दुर्गा पूजा पंडाल हर साल की तरह इस बार भी बेहद खूबसूरती के साथ सजाया गया है. इसमें मां की प्रतिमा, सतरंगी पंडाल और धनुष नाच पेश करते कलाकार और पुष्पांजलि इस पंडाल की भव्यता में चार चांद लगा देती है. बता दें कि मिंटो रोड पर दुर्गा पूजा पंडाल शुरू करने वाली समिति की शुरुआत साल 1940 में हुई थी.

    durga puja pandal in delhi
    durga puja pandal in delhi


    कश्मीरी गेट दुर्गा पूजा पंडाल:

    कश्मीरी गेट दुर्गा पूजा पंडाल की शुरुआत साल 1910 में हुई थी. यह दिल्ली के पुराने और भव्य पंडालों में से एक है. यहां मां दुर्गा की मूर्ति को गोल्डन रंग से पेंट किया जाता है. मां का यह स्वरुप वाकई भव्य प्रतीत होता है.

    चितरंजन पार्क दुर्गा पूजा पंडाल:
    चितरंजन पार्क दुर्गा पूजा पंडाल भी लोगों के बीच अच्छा ख़ास लोकप्रिय है. यहां की ख़ास बात यह है कि यहां थीम पर आधारित दुर्गा पूजा पंडाल सजाया जाता है. इसकी शुरुआत 1976 में शुरू हुई थी.

    इसे भी पढ़ेंः  Diwali की शॉपिंग करें अपने Budget में, बेहद सस्ते में इन मार्केट से

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज