घूमने का है प्लान, तो होटल बुक करने की जगह यहां ठहरें, बचेगा पैसा, मिलेगा सुकून

छुट्टियों के दौरान ठहरने की व्यवस्था किसी ऐसी जगह पर करें जो प्राकृतिक नजारों से भरपूर हो और जहां ठहरने की लिए आपको ज्यादा पैसे भी न खर्च करने पड़ें.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 11:40 AM IST
घूमने का है प्लान, तो होटल बुक करने की जगह यहां ठहरें, बचेगा पैसा, मिलेगा सुकून
घूमने का है प्लान, तो होटल बुक करने की जगह यहां ठहरें, बचेगा पैसा, मिलेगा सुकून
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 11:40 AM IST
गर्मियों की उमस से निजात पाने के लिए ज़्यादातर लोग शहर से बाहर किसी ठंडी और प्राकृतिक जगहों पर घूमने फिरने और छुट्टियां बिताने जाते हैं. लेकिन कई बार पैसों की तंगी की वजह से और पीक सीजन में होटलों के महंगे किराए की वजह से कई लोग मन मसोस कर रह जाते हैं. तो क्यों न इस बार होटल में नहीं बल्कि अपनी छुट्टियों के दौरान ठहरने की व्यवस्था किसी ऐसी जगह पर करें जो प्राकृतिक नजारों से भरपूर हो और जहां ठहरने की लिए आपको ज्यादा पैसे भी न खर्च करने पड़ें. आइए बताते हैं आपको कुछ बेहद खूबसूरत फार्महाउस के बारे में.

  1. अगर आप मुंबई में समुद्र का किनारा और जूहू चौपाटी जाकर बोर हो चुके हैं तो इस बार कुछ अलग ट्राई करें. यहां से केवल दो घंटे की दूओरी पर उरण नाम की एक जगह हैं. जहां पर कई शानदार फ़ार्म हाउस होटल की अपेक्षा कम किराए पर मिल जाते हैं. ये फार्म हाउस बेहद खूबसूरत और प्राकृतिक द्रश्यों से भरपूर हैं. कुछ तो ऐसे भी हैं जहां से आप मुंबई स्काईलाइन तक देख सकते हैं. यहां रखें एंटीक फर्नीचर आपको पुराने जमाने की शिल्पकला की झलक पेश करते हैं.





2. अगर आप सिक्किम का प्लान बना रहे हैं तो यहां होटल में ठहरने की व्यवस्था करने से बेहतर है कि आप यहां के केउजिंग गांव में रुक कर देखें. यहां पर कई तरीके के फार्म हाउस मौजूद हैं. जहां केवल कपल्स, परिवार अपनी सहूलियत ले हिसाब से रह सकते हैं. यहां पर तरह तरह के पक्षी और पेड़ पौधे मौजूद हैं जो यहां की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं.

3. हिमाचल प्रदेश एक ऐसी जगह है जो हरियाली और प्राकृतिक नजारों से भरपूर है. यहां रहने वाले लोकल लोगों ने कई फार्म हाउस बनाए हुए हैं जो काफी कम किराए में आप बुक कजर सकते हैं. यह सैलानियों के आकर्षण का भी केंद्र हैं. यहां पर आप टेंट लगाकर कैंपिंग भी कर सकते हैं और किसी गेस्ट हाउस में भी अपने बजट में ठहर सकते हैं.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...