होम /न्यूज /जीवन शैली /सर्दियों में ज़रूर करें देश की इन जगहों की सैर, एडवेंचर ट्रिप के साथ उठाएं बर्फबारी का पूरा मजा

सर्दियों में ज़रूर करें देश की इन जगहों की सैर, एडवेंचर ट्रिप के साथ उठाएं बर्फबारी का पूरा मजा

एडवेंचर लवर्स के लिए मसूरी की सैर बेस्ट एक्सपीरियंस साबित हो सकती है. Image-Canva

एडवेंचर लवर्स के लिए मसूरी की सैर बेस्ट एक्सपीरियंस साबित हो सकती है. Image-Canva

सर्दियों में घूमने के शौकीन लोग हिमालय की बर्फबारी का लुत्फ उठाना पसंद करते हैं. ऐसे में नॉर्थ इंडिया के ज्यादातर हिल स ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सर्दियों में कसौल की ट्रिप प्लान करके आप कैपिंग और बोनफायर एन्जॉय कर सकते हैं.
उत्तराखंड के औली में स्नोफॉल और स्केटिंग का मजा उठाकर आप ट्रिप को यादगार बना सकते हैं.

Travel tips for winters: सर्दियां आते ही कई लोग सफर पर निकल पड़ते हैं. सर्दियों का भरपूर लुत्फ उठाने के लिए हिमालय की सैर सबसे परफेक्ट मानी जाती है. खासकर बर्फबारी के शौकीन लोग सर्दियों में ज्यादातर पहाड़ों को एक्सप्लोर करना पसंद करते हैं. ऐसे में अगर आप भी इन दिनों बाहर घूमने जाने की प्लानिंग बना रहे हैं तो कुछ जगहों की सैर आपके लिए बेस्ट हो सकती है.

घूमने के शौकीन कई लोग सर्दियां आते ही हिमालय पर बर्फबारी शुरू होने का इंतजार करते हैं. वहीं, नवंबर से लेकर जनवरी तक हिमालय के ज्यादातर ट्रैवल स्पॉट्स सैलानियों से भरे रहते हैं. हालांकि, बर्फबारी की शुरुआत में कुछ फेमस जगहों की सैर करके आप अपने सफर को खास और यादगार बना सकते हैं. आइए जानते हैं इन दिनों घूमने की कुछ बेस्ट जगहों के बारे में.

कसोल, हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में स्थित कसोल गांव सर्दियों में पर्यटकों का खास आकर्षण होता है. ऐसे में कसोल की ट्रिप प्लान करके आप न सिर्फ यहां ठंड का भरपूर मजा उठा सकते हैं, बल्कि कैपिंग, बोनफायर और स्नोफॉल एन्जॉय करके आप अपने सफर को बेस्ट भी बना सकते हैं. वहीं, कसोल से मणिकरण जाना भी आपके लिए बेहतर एक्सपीरिंयस साबित हो सकता है. मणिकरण में आप कुदरत का मनमोहक नजारा देखने के अलावा शिव जी और मां पार्वती के मंदिर में माथा टेक सकते हैं.

ये भी पढ़ें: डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट हैं इन देशों की ये जगह, यादगार बन जाएगी नए रिश्तों की शुरुआत

मसूरी, उत्तराखंड

उत्तराखंड के फेमस टूरिस्ट टाउन मसूरी को पहाड़ों की रानी भी कहा जाता है. खासकर एडवेंचर लवर्स के लिए मसूरी घूमना अच्छा ऑप्शन हो सकता है. वहीं सर्दियों के दौरान मसूरी में स्नोफॉल, कैपिंग और ट्रेकिंग ट्राई करने के साथ-साथ बर्फ से ढके पहाड़ों का दीदार आपके सफर में चार चांद लगा सकता है. इसके अलावा सर्दियों में मसूरी की सैर करके आप स्केटिंग और स्कींग जैसे एडवेंचर्स को भी जमकर एन्जॉय कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ट्रैवल पैकेज बुक करते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, बजट में बेस्ट पैकेज चुनने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

औली, उत्तराखंड

उत्तराखंड के चमोली जिले में मौजूद औली का नाम यहां के मशहूर टूरिस्ट स्पॉट्स में शुमार है. जिसके चलते सर्दियां शुरू होते ही औली में सैलानियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ती है.

वहीं सर्दियों में बर्फ की चादर ओढ़े हिमालय की चोटियां और स्नोफॉल का नजारा सीधा लोगों के दिल पर दस्तक देता है. इसके अलावा बर्फबारी के दौरान औली में स्केटिंग और स्कींग ट्राई करना आपकी ट्रिप का सबसे मजेदार अनुभव साबित हो सकता है.

Tags: Lifestyle, Tour and Travels, Travel

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें