होम /न्यूज /जीवन शैली /Nightlife Places: गोवा और मुंबई समेत इन 5 जगहों पर नाइटलाइफ को बना सकते हैं यादगार

Nightlife Places: गोवा और मुंबई समेत इन 5 जगहों पर नाइटलाइफ को बना सकते हैं यादगार

नाइटलाइफ के लिए गोवा सबसे बेहतरीन डेस्टिनेशन है.

नाइटलाइफ के लिए गोवा सबसे बेहतरीन डेस्टिनेशन है.

युवाओं को देर रात तक पार्टी और नाइटलाइफ एंजॉय करना पसंद होता है. अगर आप इन दिनों टूर का प्लान बना रहे हैं, तो आपको ऐसी ...अधिक पढ़ें

Indian Cities to Enjoy Nightlife: भारत अपनी संस्कृति और विरासत के लिए दुनियाभर में जाना जाता है. अब धीरे-धीरे यहां नाइटलाइफ का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है. शानदार समुद्र तट, बेहतरीन म्यूजिक और पूरी रात फुल मस्ती करना भला किसे पसंद नहीं होगा. देश के कई शहर आपको शाम होते ही थिरकने को मजबूर कर देंगे. इसका लोग खुलकर लुत्फ उठाते हैं. आज आपको ऐसे ही 5 स्थानों के बारे में बता रहे हैं.

गोवा (Goa)

जब भी समुद्र के किनारे पार्टी और नाइटलाइफ का जिक्र होता है, तो सबसे पहले जुबां पर गोवा का नाम आता है. नाइटलाइफ का मजा लेने के लिए गोवा परफेक्ट डेस्टिनेशन है. इसे भारत की पार्टी कैपिटल कहा जाता है. गोवा में कई नाइट क्लब, समुद्र तट और शानदार बार हैं. साल भर में यहां कई म्यूजिक और इंटरनेशनल फेस्टिवल आयोजित होते हैं, जिनमें लाखों लोग शिरकत करते हैं. रात के वक्त समुद्र तटों के किनारे पार्टी करना यादगार अनुभव हो सकता है. गोवा में आप बागा बीच, कलंगुट बीच, कैसीनो प्राइड, अंजुना पिस्सू बाजार, साइलेंट नॉइज़ क्लब, लेपर्ड वैली, अगोंडा, जुगनू गोअन बिस्ट्रो बार, क्लब क्यूबाना और टीटो स्ट्रीट में नाइटलाइफ का आनंद ले सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः महज 41855 रुपये में मिल रहा थाईलैंड घूमने का मौका ! 

मुंबई (Mumbai)

सपनों का शहर मुंबई अपनी नाइटलाइफ के लिए फेमस है. सिटी ऑफ लाइट्स के नाम से मशहूर यह शहर पार्टी के लिए बेहतरीन जगह है. मुंबई कभी नहीं सोती है. मुंबई में कई नाइट क्लब हैं, जो कला, संस्कृति, संगीत और डांस का केंद्र है. यहां घूमने के लिए एलीफेंटा गुफाएं, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मरीन ड्राइव, जुहू बीच जैसी कई शानदार जगहें हैं.

चंडीगढ़ (Chandigarh)

अगर आप एनर्जी और रोमांचक एक्सपीरिएंस लेना चाहते हैं, तो चंडीगढ़ से बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती. पूरी दुनिया में पंजाब की एनर्जी और जीवंतता फेमस है. चंडीगढ़ का शानदार नजारा यह दर्शाता है कि यह भारत के शीर्ष 10 नाइटलाइफ़ शहरों में शुमार क्यों है. चाहें आप भारत में कहीं भी घूमें, लेकिन पार्टी में पंजाबी म्यूजिक के बिना मजा अधूरा लगता है. कई नाइटक्लबों, भव्य स्मारकों और तारों से जगमगाती भीड़ के साथ चंडीगढ़ अद्भुत पर्यटक आकर्षणों वाला शहर है. सुबह के वक्त आप चंडीगढ़ का रॉक गार्डन, सुखना झील, एलांते मॉल, टिम्बर ट्रेल और चंडीगढ़ रोज गार्डन घूम सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः बारिश के लिए ‘परफेक्ट’ डेस्टिनेशन है गोवा, खूबसूरत बीच के हो जाएंगे दीवाने

शिलॉन्ग (Shillong)

मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग देश के सबसे मशहूर हिल स्टेशन में से एक है. यहां सबसे ज्यादा बारिश देखने को मिलती है, जो आपके नाइटलाइफ के लुत्फ को कई गुना बढ़ा सकती है. नैचुरल खूबसूरती की वजह से इसे ‘ईस्ट का स्कॉटलैंड’ कहा जाता है. यह हिल स्टेशन अपने स्वादिष्ट खाने और म्यूजिक के लिए जाना जाता है. अन्य शहरों से अलग शिलांग में नाइटलाइफ अद्वितीय है, जिसमें लाइव बैंड, कराओके एक्ट और बार हैं. हाल के वर्षों में शिलांग भारत में कुछ बेहतरीन नाइटक्लब लेकर आया है.यह पृथ्वी पर सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है और निश्चित रूप से एक नाइटलाइफ अनुभव को पूरा करता है.

दिल्ली (Delhi)

अगर नाइटलाइफ का मतलब आपके लिए क्लब करना और पार्टी करना है तो दिल्ली आपके लिए परफेक्ट शहर है. भारत की राजधानी में हर स्वाद, बजट, उम्र के लोगों के लिए कुछ न कुछ है. ग्रेटर कैलाश, कनॉट प्लेस और हौज़ खास विलेज दिल्ली के सबसे अच्छे नाइटक्लबों में शुमार हैं. दिल्ली में वह सब कुछ है जो आप चाहते हैं. यह शहर जानता है कि मंडे ब्लूज़ को कैसे दूर किया जाए और मूड को जीवंत, मज़ेदार बनाया जाए.

Tags: Lifestyle, Tourism, Travel

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें