होम /न्यूज /जीवन शैली /Thailand Tour: महज 41855 रुपये में मिल रहा थाईलैंड घूमने का मौका !

Thailand Tour: महज 41855 रुपये में मिल रहा थाईलैंड घूमने का मौका !

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक अपनी खूबसूरती के लिए फेमस है.

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक अपनी खूबसूरती के लिए फेमस है.

अगर आप विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए सुनहरा मौका है. थाईलैंड दुनिया के बेहतरीन टूरिस्ट प्लेस में से एक ...अधिक पढ़ें

IRCTC Package for Thailand Tour: अधिकतर लोगों को खूबसूरत जगहों पर घूमना पसंद होता है. कुछ लोग पहाड़ों पर जाना पसंद करते हैं, तो कुछ लोग समुद्र के किनारे समय बिताना चाहते हैं. हमारे देश में घूमने के लिए कई टूरिस्ट प्लेस हैं, लेकिन विदेश घूमने का सपना अधिकतर लोगों का होता है. अगर आप भी विदेश घूमने के इच्छुक हैं, तो आईआरसीटीसी (IRCTC) आपके लिए सुनहरा मौका लेकर आया है. खास बात यह है कि आप विदेश यात्रा करीब 50 हजार रुपये में कर सकते हैं. सुनकर हैरान हो रहे होंगे, लेकिन थाईलैंड का यह स्पेशल पैकेज काफी आकर्षक है. इस बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

क्या है IRCTC का थाईलैंड टूर पैकेज?

आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक यह ट्रिप तीन नाइट और 4 दिन का होगा. इस दौरान पैकेज को चुनने वाले लोगों को फ्लाइट से थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक और फिर खूबसूरत शहर पटाया घूमने का मौका मिलेगा. डिटेल के मुताबिक इस ट्रिप के लिए अधिकतम 35 लोग रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और फ्लाइट 12 अगस्त को हैदराबाद से रवाना होगी. टूर के दौरान आईआरसीटीसी की तरफ से होटल, खाने और अन्य सभी तरह की ट्रैवलिंग की व्यवस्था की जाएगी. अच्छी बात यह है कि ट्रिप के दौरान सभी लोगों को इंश्योरेंस में कवर किया जाएगा और घूमने के लिए लोकल गाइड दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः फिजिकल और मेंटल हेल्थ बिगाड़ सकता है ज्यादा ‘तनाव’, ऐसे करें बचाव

कितना आएगा खर्च?

जानकारी के मुताबिक इस ट्रिप पर जाने वाले प्रति व्यक्ति को चाइल्ड बेड के बिना 41855 रुपये देने होंगे. बच्चे के बेड समेत प्रति व्यक्ति को 47040 रुपये देने होंगे. इसके अलावा डबल और ट्रिपल शेयरिंग रूम वाले व्यक्ति को 48820 रुपये जमा करने होंगे. सिंगल शेयरिंग वाले व्यक्ति को इस ट्रिप के लिए 55640 रुपये का खर्च करना होगा. इस यात्रा पर वे लोग ही जा सकेंगे, जिनके पास वैलिड पासपोर्ट होगा. इस बारे में ज्यादा जानकारी आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर मिल जाएगा. आप वहां दिए गए नंबर पर कॉल कर जानकारी हासिल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः हेडफोन लगाकर तेज आवाज में म्यूजिक सुनने से हो सकते हैं बहरे! 

क्यों फेमस हैं बैंकॉक और पटाया?

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक अपनी स्ट्रीट लाइफ और सांस्कृतिक स्थलों के लिए जानी जाती है. इस शहर की नाइटलाइफ एंजॉय करना हमेशा से पर्यटकों की पहली पसंद रही है. थाईलैंड का अन्य शहर पटाया अपने प्रसिद्ध नाइटक्लब, गो-गो बार, कैबरे वेन्यू, प्राचीन समुद्र तटों और समृद्ध पर्यटन उद्योग के लिए दुनियाभर में फेमस है. थाईलैंड की ट्रिप आपके लिए यादगार बन सकती है.

Tags: Lifestyle, Thailand, Tourism, Travel

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें