महिलाओं के लिए खुशखबरी! केजरीवाल राखी पर दे सकतेे हैं यह तोहफा

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा था कि इस तरह की योजना को लागू कर पाना वाकई कठिन होगा कि दिल्ली की महिलाओं को फ्री यात्रा सुविधा मिले लेकिन एनसीआर की महिलाओं को मुफ्त में सफ़र की सुविधा न मिले.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 1:35 PM IST
महिलाओं के लिए खुशखबरी! केजरीवाल राखी पर दे सकतेे हैं यह तोहफा
मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्‍ली-NCR की महिलाओं को कल केजरीवाल दे सकते हैं रक्षाबंधन का तोहफा
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 1:35 PM IST
रक्षाबंधन कल यानी कि 15 अगस्त को मनाया जा रहा है. इस बार स्वतंत्रता दिवस के दिन ही रक्षाबंधन भी पड़ रहा है. दिल्ली सरकार इस रक्षाबंधन पर दिल्‍ली-NCR की महिलाओं को रक्षाबंधन का बड़ा गिफ्ट दे सकती है. दैनिक जागरण पर प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक़, सरकार डीटीसी (DTC) और क्लस्टर बसों में कल से महिलाओं के फ्री सफ़र का ऐलान कर सकती है. दिल्ली सरकार द्वारा कैबिनेट में पेश किए गए इस मसौदे को विधि विभाग ने मंजूरी दे दी है.

अगर कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल इस बात का ऐलान कर देते हैं तो जल्द ही महिलाएं डीटीसी (DTC) और क्लस्टर बसों में मुफ्त में यात्रा कर पाएंगी. बता दें कि इस योजना के तहत सरकार ने मुफ्त यात्रा के लिए महिलाओं को 'पिंक कार्ड' देने का मन बनाया है. बता दें कि दिल्ली सरकार ने 3 जून को ही महिलाओं को यह सौगात देने की बात कही थी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने महिलाओं के मुफ्त मेट्रो में यात्रा की बात भी स्वीकार की थी.

इसे भी पढ़ें:  सावधान! कहीं आप तो नहीं हो रहे 'माइक्रो-चीटिंग' के शिकार!

इस सिलसिले में कुछ समय पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा था कि इस तरह की योजना को लागू कर पाना वाकई कठिन होगा कि दिल्ली की महिलाओं को फ्री यात्रा सुविधा मिले लेकिन एनसीआर की महिलाओं को मुफ्त में सफ़र की सुविधा न मिले. परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने भी इस मुद्दे पर मन साझा करते हुए लिखा था कि एनसीआर क्षेत्र और दिल्ली की आबादी एकदम मिक्स है इसलिए इसमें अंतर कर पाना काफी मुश्किल है. हालांकि हम चाहते हैं कि एनसीआर की महिलाओं को भी इस सुविधा का फायदा मिले.
First published: August 14, 2019, 12:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...