लाइव टीवी

Diwali Shopping: घर की सजावट के लिए दिल्ली की इस बाजार से करें शॉपिंग

News18Hindi
Updated: October 8, 2019, 10:36 AM IST
Diwali Shopping: घर की सजावट के लिए दिल्ली की इस बाजार से करें शॉपिंग
घर की सजावट के लिए दिल्ली की इस बाजार से करें शॉपिंग

Diwali Shopping: क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसे बाजार भी हैं जहां से आप अपने बजट में शॉपिंग कर अपने घर की खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2019, 10:36 AM IST
  • Share this:
आज विजयादशमी है. त्योहारों की शुरुआत को महीने की शुरुआत में ही हो चुकी ही. दिवाली में बस कुछ दिन ही बाकी बचे हैं. शायद आपने दिवाली के लिए घर की साफ, सफाई और शॉपिंग भी करनी शुरू कर दी होगी. दिवाली पर कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि वो प्लान बनाकर शॉपिंग नहीं करते हैं और सारा बजट गड़बड़ा जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसे बाजार भी हैं जहां से आप अपने बजट में शॉपिंग कर अपने घर की खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं. आइए आज आपको बताते हैं दिल्ली के उस पुराने बाजार के बारे में जहां चीनी मिट्टी से बना घर का सजावटी सामान और किचन के बर्तन बेहद कम दामों में आसानी से मिल जाते हैं...

जी हां! दिल्ली दिल्ली के मालवीय नगर में हौज रानी बाजार शॉपर्स के लिए जन्नत हो सकता है. यहां पर बाजार लगाने वाले लोग इन सजावटी चीनी मिट्टी के बर्तनों को बनाते भी हैं. बता दें कि यह बाजार काफी पुराना है. पहले दुकानदार चाक से बर्तन बनाया करते थे लेकिन अब समय के बदलाव और बाजार की मांग के हिसाब से वे चीनी मिट्टी से बने बर्तन बेचते हैं. यहां बेहद कम दामों में आपको अच्छी क्रॉकरी मिल जाएगी.

इसे भी पढ़ेंः  Diwali की शॉपिंग करें अपने Budget में, बेहद सस्ते में इन मार्केट से

इस बाजार में आपको सर्विंग प्लेट्स, बॉउल, कोस्टर, मग्स और घर के कई सजावटी सामान मिल जाएंगे. अगर आपकी बर्गेन स्किल अच्छी है तो आप यहां से कम दामों में अच्छा सामान लेकर घर लौटेंगे. चीनी मिट्टी से बनी प्लेट की शुरूआती कीमत यहां 100 रूपए से शुरू है. बता दें कि यह बाजार मार्केट मालवीय नगर मेट्रो स्टेशन के बिलकुल पास है. आप यहां पैदल चलकर भी जा सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः रेसिपी: इस तरह बनाएं मंगोड़ी की कढ़ी, चटकारे लेकर खाएंगे लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 10:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...