चाहिए खूबसूरत स्किन, खाइए थप्पड़, जानिए क्या है स्लैप थेरपी?

Beauty Tips, Slap Therapy: क्या आप खूबसूरत और जवां स्किन पाने के लिए खुद को थप्पड़ मारने के लिए तैयार हैं?

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 11:02 AM IST
चाहिए खूबसूरत स्किन, खाइए थप्पड़, जानिए क्या है स्लैप थेरपी?
चाहिए खूबसूरत स्किन, खाइए थप्पड़, जानिए क्या है स्लैप थेरपी?
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 11:02 AM IST
Beauty Tips, Slap Therapy: कोरिया और अमेरिका जैसे देशों में लोग खूबसूरत त्वचा पाने के लिए स्लैप थेरेपी अपना रहे हैं. नवभारत टाइम्स की खबर के हवाले से खिली खिल त्वचा पाने के लिए इस थरेपी का इस्तेमाल किया जा रहा है. हालांकि इसका प्रचलन अभी भारत में नहीं है.महिला, पुरुष, बच्चे, बूढ़ों हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वो बेहद खूबसूरत दिखे और उनकी त्वचा हमेशा जवां और खूबसूरत दिखे. शायद यही वजह है कि लोग अपनी त्वचा पर ग्लो बरकरार रखने के लिए कई घंटे पार्लर में बर्बाद करते हैं तो कई बार हजारों रुपये ब्यूटी ट्रीटमेंट में खर्च कर डालते हैं. फैशन और ब्यूटी से जुड़ी कई चीजें मार्केट में नयी आती रहती हैं जिन्हें कई लोग अपनाते भी हैं. हाल में में खूबसूरत त्वचा के लिए एक अजीबो गरीब थेरेपी सामने आई है. इस थेरेपी का नाम है- स्लैप थेरेपी. जी हां, हिंदी में कहें तो 'थप्पड़ थेरेपी'. इस थेरेपी के तहत आपको खुद के गालों पर थप्पड़ मारने होंगे. तो क्या आप खूबसूरत और जवां स्किन पाने के लिए ये कीमत चुकाने को तैयार हैं?

इसे भी पढ़ें: पेट की चर्बी छुपाने में मदद करेंगे ये कपड़े

सौन्दर्य विशेषज्ञों के मुताबिक़, जब आप अपने चेहरे पर हल्के हाथों से थप्पड़ मारेंगे तो आपके चेहरे में रक्त का बहाव बेहतर होगा जिस वजह से स्किन, हेल्दी और खिली खिली लगेगी. जब आप हाथों में मॉइश्चराइजर लेकर इसे आहिस्ता आहिस्ता चेहरे पर लगाते हैं तो कुछ ऐसा ही होता है यानी कि गालों का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है.

इसे भी पढ़ें: अंक भी करते हैं चमत्कार! क्या बदल कर रख देते हैं भाग्य?

सौन्दर्य विशेषज्ञों के अनुसार, जब आप खुद को थप्पड़ मारते हैं तो चेहरे की त्वचा में कोलेजन का स्तर बढ़ जाता है जिससे स्किन पर चमक आती है. बस खुद को थप्पड़ मारते वक्त इस बात का ख्याल रखें कि खुद के साथ प्यार से पेश आना है नहीं तो थप्पड़ आपको चोट भी पहुंचा सकता है. जब आप हल्के हाथों से अपने गालों पर थप्पड़ मारेंगे तो इससे मॉइश्चराइजर आपकी त्वचा में अच्छे से समा जाएगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 9:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...