Beauty Tips: चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए घर पर बनाएं ये फेसपैक, फिर देखें निखार

Beauty Tips: फेशियल हेयर को हटाने के लिए लड़कियां अक्सर ब्लीच का सहारा लेती हैं जो आगे जाकर त्वचा के लिए काफी नुकसानदेह शामिल होता है...

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:43 AM IST
Beauty Tips: चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए घर पर बनाएं ये फेसपैक, फिर देखें निखार
चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए घर पर बनाएं ये फेसपैक, फिर देखें निखार
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:43 AM IST
Beauty Tips: महिलाओं और लड़कियों के लिए उनकी खूबसूरती काफी मायने रखती है. यही वजह है कि इसे सहेजने के लिए वो कई जतन करती हैं. अंडरआर्म से लेकर पैरों तक पर हर महीने वैक्सिंग करना एक बेहद दर्द भरा एहसास साबित हो सकता है. वहीं इसके लिए उन्हें प्रति माह अच्छे खासे पैसे भी खर्च करने होते हैं. इन सबके बावजूद फेशियल हेयर यानी चेहरे के बाल और होठों के ऊपर के बालों को लेकर महिलाओं को हमेशा चिंता लगी रहती है. कुछ लड़कियां इन बालों को छिपाने के लिए ब्लीच का इस्तेमाल करती हैं जोकि चेहरे के लिए आगे जाकर काफी नुकसानदेह साबित होती है. ब्लीच इस्तेमाल करने से बेहतर है कि चेहरे के बालों को हटाने के लिए आप इस प्राकृतिक फेसपैक को खुद बनाकर लगाएं और फिर देखिए कैसे खिलती है आपकी त्वचा...

इसे भी पढ़ें: अंक भी करते हैं चमत्कार! क्या बदल कर रख देते हैं भाग्य?

चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आपको अंडे की जर्दी (सफेद भाग) से बने फेसपैक का इस्तेमाल करना चाहिए. अंडे में न केवल प्रोटीन की प्रचुर मात्रा होती है बल्कि इसमें एस्ट्रिंजेंट के भी गुण पाए जाते हैं. इसके इस्तेमाल से चेहरे की झाइयां कम हो जाती हैं और पोर्स खुल जाते हैं. स्किन में टाइटनेस भी आती है. साथ ही इस फेसपैक में शुगर का भी इस्तेमाल होगा ताकि मृत त्वचा निकल जाए.



इसे भी पढ़ें: पेट की चर्बी छुपाने में मदद करेंगे ये कपड़े

ऐसे बनाएं फेसपैक:
चेहरे से अनचाहे बालों को हटाने के लिए एक अंडे का सफेद भाग और दो चम्मच चीनी लेकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब इसे एक ब्रश की सहायता से चेहरे पर अप्लाई करें और तब तक लगा रहने दें जब तक यह सूख न जाए. सूखने के बाद चेहरे पर पानी के छीटें मारते हुए हल्के हाथों से घुमावदार मसाज करते हुए चेहरा पानी से धो लें. सप्ताह में दो बार इस फेसपैक को चेहरे पर लगाएं ताकि अनचाहे बालों से छुटकारा मिल सके.
Loading...

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.
First published: July 24, 2019, 11:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...