LGBTQ: भारतीय लड़कों ने की धूमधाम से शादी, घरवालों ने भी दिया साथ

समलैंगिक शादी करने वाले इन लड़कों का नाम है पराग मेहता और वैभव. ये दोनों भारतीय मूल के हैं लेकिन अमेरिका में रहते हैं.

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 4:25 PM IST
LGBTQ: भारतीय लड़कों ने की धूमधाम से शादी, घरवालों ने भी दिया साथ
LGBTQ: भारतीय लड़कों ने की धूमधाम से शादी, घरवालों ने भी दिया साथ
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 4:25 PM IST
LGBTQ: विश्व भर में समलैंगिक रिश्तों को टेढ़ी नजर से देखा जाता रहा है लेकिन इसके बावजूद आखिरकार प्यार ही नफरत पर भारी पड़ता है. सामाजिक नियमों के मुताबिक़ एक लड़का और लड़की का शादी करना ही सामान्य माना जाता है क्योंकि उन्हीं से वंश परम्परा चल सकती है. कई लोग समलैंगिक शादी की बात सुनकर ही खिन्न हो जाते हैं. लेकिन हाल ही में दो भारतीय लड़कों ने घर वालों की रजामंदी के साथ पूरी धूमधाम से शादी की और बाकायदा हिंदू धर्म के रीति रिवाजों के मुताबिक शादी की हर रस्म पूरी की और सात फेरे भी लिए.

तनाव और डिप्रेशन दूर करने के लिए पिएं ये खास चाय: स्टडी



समलैंगिक शादी करने वाले इन लड़कों का नाम है पराग मेहता और वैभव. ये दोनों भारतीय मूल के हैं लेकिन अमेरिका में रहते हैं. दोनों काफी समय से एक दूसरे के साथ हैं. इसी साल अप्रैल में दोनों से शादी कर ली. हालांकि ये मामला अब जाकर चर्चा में आया है. इस शादी में सबसे दिलचस्प बात ये थी कि दोनों के परिवार वालों को इसके रिश्ते की बात शुरू से पता थी और दोनों ने परिवार के पूर्ण समर्थन से शादी की है.

भुट्टा खाने के बाद पिया पानी. तो हो सकती है ये परेशानी

पराग और वैभव की शादी पूरे धूमधाम से हुई. ये बारात हर बारात से काफी अलग थी. इसमें दो दूल्हे थे. हर शादी में कन्यादान की रस्म होती है लेकिन इस शादी में घर वालों ने वरदान की रस्म अदा की. दोनों के परिवारवालों ने नाचते गाते बारात का स्वागत किया. मंडप में दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाईं.

इस तरह करें प्राइवेट पार्ट की सफाई, इंटीमेट होते हुए करें ये

Disclaimer:  इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन्हें प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क अवश्य करें.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...