मिनटों में दूर होगी किचन से बदबू, बस करना होगा इनमें से एक काम!

संतरे और दालचीनी की मदद से ऐसे निकालें किचन की बदबू...

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 12:31 PM IST
मिनटों में दूर होगी किचन से बदबू, बस करना होगा इनमें से एक काम!
home remedies to remove kichen bad smell,
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 12:31 PM IST
कई बार ऐसा होता है कि तड़का लगाने या खाना बनाने के बाद महक किचन में ही रह जाती है. किचन में दुर्गंध आना अच्छी बात नहीं है. इसकी वजह है कि किचन अगर मसालों की महक से भरा रहेगा तो न खाना बनाने में मन लगेगा और न ही खाने में. इसलिए आइए जानते हैं किचन से बदबू दूर करने के घरेलू उपाय:

किचन की बदबू दूर भगाने के लिए एक कटोरी पानी को मद्धम आंच पर गर्म कर लें. अब इसमें संतरे के छिलके और दालचीनी का एक टुकड़ा डालकर उबाल लें. इससे किचन से स्मेल कम हो जाएगी.



किचन की स्मेल दूर करने के लिए टोस्ट भी काफी कारगर है. बस एक ब्रेड को टोस्ट में डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. इसकी स्मेल से किचन की बदबू मर जाएगी.

मोटापा घटाने के लिए खाने में शामिल करें ये देसी घी, है मक्खन से ज्यादा फायदेमंद!

किचन से तड़के की महक और कुछ जलने की बदबू भगाने के लिए आप बेकिंग सोडा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए बस आपको खाना बनाने वाले स्लैब पर बेकिंग सोड़ा का छिड़काव करना होगा. ऐसा करने से किचन से बदबू नहीं आएगी.

मछली बनाने के बाद किचन में एक अजीब सी गंध भर जाती है. ऐसे में इसे दूर भगाने के लिए शुगर सोप का इस्तेमाल करें. इससे हाथ साफकर किचन में ही छोड़ दें. इससे धीरे-धीरे बदबू किचन से जाती रहेगी.
Loading...

सावधान! TV देखते हुए खाते हैं खाना, तो आपको हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां

सिरके की महक से कीड़े-मकोड़े और मक्खियां दूर भागती हैं. इसके साथ ही स्लैब को चमकाने के लिए भी आप पानी में सफेद सिरके की 4-5 बूंदें डाल दें और इसे एक कपड़े में लगाकर स्लैब को पोछ दें.



Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.
First published: August 14, 2019, 12:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...