पहली बार भारत में होगा मिस साके कांटेस्ट, जापानी संस्कृति को बढ़ावा देने का प्रयास

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 10:23 AM IST
पहली बार भारत में होगा मिस साके कांटेस्ट, जापानी संस्कृति को बढ़ावा देने का प्रयास
miss sake contest make india foray and move aims to promote japanese culture

हाल में ही इस बात का ऐलान जापान के राजदूत द्वारा दूतावास में आयोजित एक इवेंट के दौरान किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 10:23 AM IST
  • Share this:
भारत में पहली बार सन 2020 में मिस साके (Miss Sake Grand Prix) कॉन्टेस्ट का आयोजन होने जा रहा है. Miss Sake India 2020 प्रतियोगिता के दो क्षेत्रीय राउंड मुंबई और दिल्ली में आयोजित किए जाएंगे. इसके बाद फिनाले सन 2020 में फरवरी माह में आयोजित किया जाएगा. प्रतियोगिता में क्राउन हासिल करने वाली विजयी प्रतिभागी को जापान के क्योटो शहर में 17 मार्च 2020 को होने वाले Grand Prix आयोजन में भाग लेना होगा. हाल में ही इस बात का ऐलान जापान के राजदूत द्वारा दूतावास में आयोजित एक इवेंट के दौरान किया गया.

मिस साके जापान की एम्बेसडर के तौर पर होंगी जो वहां की संस्कृति, खानपान और पहनावे को प्रमोट करेंगी. मिस साके को जापान के कई मंत्रालयों और कई व्यापारिक संघों का समर्थन प्राप्त होगा. बता दें कि इससे पहले यह आयोजन जापान, हॉन्गकॉन्ग, ताइवान, ऑस्ट्रेलिया और वियतनाम में हो चुका है.

news18
news18


'An Evening with Japanese Sake 2019' नाम से आयोजित इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य वहां के पारंपरिक मूल्यों और 'साके ड्रिंक' (चावल से बनी वाइन ) को प्रमोट करना है. इस सिलसिले में दिल्ली में हाल ही में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था.

भारत में जापान के अंबेसडर केंजी हीरामत्सु ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि भारत में आहिस्ता आहिस्ता साके की पहुंच बढ़ रही है. जब तीन साल पहले इसकी शुरुआत हुई थी तो कुछ मुश्किलें सामने आ रही थीं. कुछ लोग इसके बारे में जानते भी थे तो वो साके से वंचित रह जाते थे. लेकिन अब ये पारंपरिक जापानी ड्रिंक कई रेस्त्रां में उपलब्ध हो जाती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 9:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...