27 साल से कोमा में थी महिला, बेटे की आवाज सुनकर आया होश

यूनाइटेड अरब अमीरात के युवराज शाह शेख मोहम्मद बिन जायेद को जब साल 2017 में इस हादसे के बारे में पता चला तो उन्होंने मुनीरा के परिवार की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया.

News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 1:45 PM IST
27 साल से कोमा में थी महिला, बेटे की आवाज सुनकर आया होश
mother come from coma after listen son voice after 27 years in uae
News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 1:45 PM IST
मां-बच्चों का रिश्ता सबसे अनमोल होता है. एक मां को जितना लगाव अपने बच्चों से हो सकता है शायद उतना किसी से नहीं. मां-और बेटे के प्रेम की एक ऐसी ही अनोखी दास्तान देखने को मिली संयुक्त अरब अमीरात में. जब पिछले 27 सालों से कोमा में पड़ी एक औरत ने अपने बेटे की आवाज सुनी तो वो कोमा से लौट आई. ये बात भले ही एक फ़िल्मी मजाक भर लगे लेकिन ऐसा हकीकत में हुआ है. UAE की एक महिला मुनीरा अब्दुल्ला 27 साल पहले पाहि कार से कहीं जा रहीं थीं कि तभी एक स्कूल बस से उनका भयानक एक्सीडेंट हो गया.

मर्दों की दाढ़ी में कुत्ते के बाल से ज्यादा खतरनाक बैक्टीरिया, रिसर्च में हुआ खुलासा



हादसे के वक्त उनका बेटा भी उनके साथ ही था. जो उस समय महज 4 साल का था. बच्चे को ज्यादा चोट न आए इसके चक्कर में मुनीरा बुरी तरह जख्मी हो गईं. बता दें कि सन 1991 में मुनीरा की कार हादसाग्रस्त हुई थी. इसके बाद से ही वो हॉस्पिटल में एडमिट थीं. लंबे समय तक ट्रीटमेंट चलने के बाद भी जब कोई फायदा नहीं हुआ तो उनके परिवार वाले इलाज के लिए लंदन लेकर गए. वहां पर भी कई महीनों इलाज चला लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इसके बाद उनके परिवार वाले उन्हें वापस ले आए.

माता-पिता के मन से कर रही हैं शादी, तो ऐसे लड़कों को पहले ही कह दे 'ना' 

उनकी मदद की वजह से ही मुनीरा को इलाज के लिए जर्मनी भेजा जा सका. वहां पर योग्य डॉक्टर्स की टीम ने मुनीरा की मसल्स का ऑपरेशन किया जिसके बाद वो कुछ ठीक हुईं. ऐसे ही एक दिन अस्पताल में उनका बेटा किसी से बातें कर रहा था जोकि मुनीरा ने सुनीं. उनकी आवाज का असर कुछ ऐसा हुआ कि 27 साल बाद मुनीरा कोमा से लौट आईं. इसके बाद उन्होंने अपने बेटे से बातें की. फिलहाल अब वो ठीक हैं और अपने परिवार के साथ हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार