Raksha Bandhan Mehandi Designs: इस राखी पर अपने हाथों पर सजाएं ये लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन्स!

Raksha Bandhan 2019 Latest Mehandi Designs: रक्षाबंधन से एक दो दिन पहले महिलाएं अपने हाथों पर मेहंदी डिजाइन बनवाती हैं. अगर आप अपने हाथों पर अब तक मेहंदी नहीं लगवा पाई हैं तो पेश हैं कुछ लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन जो बढ़ा देंगे आपकी हाथों की खूबसूरती...

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 11:05 AM IST
Raksha Bandhan Mehandi Designs: इस राखी पर अपने हाथों पर सजाएं ये लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन्स!
रक्षाबंधन मेहंदी डिजाइन
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 11:05 AM IST
Raksha Bandhan 2019 Latest Mehandi Designs: आज रक्षाबंधन अगस्त मनाया जा रहा है. आज बहनें भाई की लंबी उम्र की कामना करते हुए उसे रोली टीका करेंगी और राखी बांधेंगी. भाइयों ने जहां रक्षाबंधन पर बहन को देने के लिए गिफ्ट खरीदने का प्लान बना लिया होगा या खरीद लिए होंगे तो बहनों ने भी इस दिन को ख़ास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. उन्होंने भी इस मौके के लिए अपनी स्पेशल ड्रेस और भाई के लिए राखी की खरीददारी कर ली है. धार्मिक त्योहारों पर महिलाएं अक्सर सजती संवारती हैं और हाथों में मेहंदी भी लगाती हैं. मेहंदी को धार्मिक लिहाज से काफी शुभ माना गया है इसलिए महिलाएं त्योहारों पर अक्सर मेहंदी से हाथों को सजाना पसंद करती हैं. रक्षाबंधन से एक दो दिन पहले महिलाएं अपने हाथों पर मेहंदी डिजाइन बनवाती हैं. अगर आप अपने हाथों पर अब तक मेहंदी नहीं लगवा पाई हैं तो पेश हैं कुछ लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन जो बढ़ा देंगे आपकी हाथों की खूबसूरती... (images: facebook)



आजकल हाथों पर स्कैच लुक और राउंड लुक का डिजाइन ट्रेंड में बना हुआ है.



कुछ महिलाओं को अरेबिक स्टाइल बेलबूटेदार मेहंदी डिजाइन ज्यादा पसंद आते हैं. ऐसे में आप बेल बूटेदार और जालीनुमा इस मेहंदी डिजाइन को अपने हाथों में लगा सकती हैं.

कुछ लड़कियों को चेहरे वाली मेहंदी की डिजाइन काफी पसंद होती हैं. ऐसे में आप चाहें तो मेहदी वाले से खुद के जैसी लड़की की मेहंदी डिजाइन लगाने को कह सकती हैं.


Loading...

मेहंदी केवल में ही क्यों बल्कि बल्कि हाथों के हिस्से में भी काफी खूबसूरत लगती है. हाथों के पिछले भाग को आप इस बूटेदार और जालीदार डिजाइन से सजा सकती हैं.

 



अगर आपको फूलों के डिजाइन वाली मेहंदी पसंद है और आप ज्यादा भरी हुई डिजाइन नहीं पसंद करती हैं तो आप इस डिजाइन को भी आजमा सकती हैं.
First published: August 14, 2019, 2:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...